राहुल को राजनीति में जमाने के लिए 20 साल से अकेले लड़ रहीं सोनिया : असम सीएम

राहुल को राजनीति में जमाने के लिए 20 साल से अकेले लड़ रहीं सोनिया : असम सीएम
Sonia fighting a lone battle for 20 yrs to establish Rahul: Assam CM Himanta
सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बयान दिया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने रविवार को कहा कि सोनिया गांधी पिछले दो दशकों से अपने बेटे राहुल गांधी को राजनीति में जमाने की कोशिश कर रही हैं। लेकिन सोनिया गांधी के प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकला है। सीएम सरमा भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार के लिए बेंगलुरु में हैं। सीएम ने यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बयान दिया।

सीएम ने कहा, उनकी मां को राहुल गांधी की चिंता है कि उन्हें मजबूती से कैसे राजनीति में जमाया जाए। इसके लिए सोनिया गांधी पिछले 20 वर्षों से इसके लिए अकेले लड़ रही हैं। राहुल गांधी कर्नाटक में प्रचार कर रहे हैं और कांग्रेस के सत्ता में आने पर राज्य में बेरोजगार युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया है। उन्होंने यह भी वादा किया है कि आगामी कांग्रेस सरकार किसानों के कल्याण के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी।

कांग्रेस के शीर्ष नेता पर हमला बोलते हुए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, आज राहुल गांधी कर्नाटक के लोगों को गारंटी दे रहे हैं। लेकिन उनकी गारंटी कौन लेगा? एक दिन वह लंबी दाढ़ी के साथ दिखाई देते हैं और दूसरे दिन वह क्लीन शेव हो जाते हैं। कभी वह आलू बनाने वाली मशीनों की बात करते हैं तो कभी अन्य चीजों का जिक्र करते हैं।

सीएम ने केरल की वायनाड सीट से पिछला लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भी राहुल गांधी की आलोचना की। सीएम ने कहा कि केवल एक हार के बाद राहुल गांधी अमेठी और उत्तर प्रदेश छोड़कर केरल चले गए। पिछले पांच सालों में, वह कभी अमेठी नहीं गए। वहां के लोग अभी भी भ्रमित हैं कि उन्होंने इतने लंबे समय तक गांधी परिवार को वोट क्यों दिया।

असम के मुख्यमंत्री ने दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस के चुनावी वादे पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि हिंदू कभी भी आतंकवादी नहीं होते। कांग्रेस, बजरंग दल की तुलना पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से इसलिए करना चाहती थी ताकि पश्चिमी मीडिया को यह बताया जा सके कि हिंदू भी आतंकवादी होते हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 May 2023 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story