लोकसभा चुनाव 2024: बारामती सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगी सुप्रिया सुले, शरद पवार ने किया बड़ा ऐलान

बारामती सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगी सुप्रिया सुले, शरद पवार ने किया बड़ा ऐलान
  • सुप्रिया सुले एक बार फिर से बारामती सीट से चुनाव लड़ेंगी
  • महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन ने तैयारियां की तेज
  • जल्द लोकसभा चुनाव के तारीखों का होगा ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने सुप्रिया सुले को महाराष्ट्र के बारमती सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया। इधर, उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार की भी इस सीट से चुनावी मैंदान में उतरने की खबरें तेज है। शरद पवार ने यह घोषणा पुणे जिले की भोर तहसील में विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) द्वारा आयोजित एक रैली के दौरान किया। इस दौरान उनके साथ शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत मौजूद थे। शरद पवार ने कहा कि 14 या 15 मार्च को चुनाव आयोग आगामी लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा।

बता दें कि, पवार की पार्टी को 'तरुहा बजाता व्यक्ति' चुनाव चिन्ह मिला है। वहीं, अजित पवार को चुनाव आयोग की ओर से असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का तमगा मिला है। उनके पास पार्टी का चुनाव चिन्ह भी है।

1984 से रहा है गढ़

साल 1984 के लोकसभा चुनाव से ही यह सीट शरद पवार का गढ़ रहा है। साल 1984 में पहली बार बारामती सीट से शरद पवार लोकसभा चुनाव लड़े थे। जिसमें उनको जीत हासिल हुई। इसके बाद शरद पवार इस सीट से 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लोकसभा सदन पहुंचे।

हालांकि, इसके बाद बारामती सीट से पहली बार शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले चुनाव लड़ी। सुप्रिया सुले भी इस सीट से 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव जीती हैं। हालांकि, इस बार का मुकाबला कांटे का हो सकता है। क्योंकि, इस सीट से अजित पवार की पत्नी चुनाव लड़ने वाली हैं। ऐसे में यहां का मुकाबला भाभी और ननद के बीच होगा। उपमुख्यमंत्री अजित पवार भी इस सीट से अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाने के संकते दे चुके हैं।

Created On :   9 March 2024 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story