20 लाख करोड़ का घोटाला करने वाले दल मुंबई में कर रहें बैठक : संबित पात्रा

20 लाख करोड़ का घोटाला करने वाले दल मुंबई में कर रहें बैठक : संबित पात्रा
  • बीजेपी प्रवक्ता ने कसा तंज
  • विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए की मीटिंग पर बोले संबित पात्रा
  • देश की स्थिरता और विकास पर कुठाराघात करने के लिए मुंबई में मीटिंग कर रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए की मुंबई में होने वाली बैठक को लेकर राजनीतिक हमला बोलते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि 20 लाख करोड़ का भ्रष्टाचार और घोटाला करने दल देश की स्थिरता और विकास पर कुठाराघात करने के लिए मुंबई में मीटिंग कर रहे हैं।

पात्रा ने कहा, इनका एजेंडा देश का विकास नहीं, बल्कि अपने-अपने परिवार को बचाना और बच्चों को सेट करना है। पात्रा ने विपक्षी दलों की एकता पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश में प्रधानमंत्री की एक ही कुर्सी होती है कोई चटाई नहीं होता है कि सब बैठ जाएं। लेकिन विपक्षी दल म्यूजिकल चेयर खेल रहे हैं। वहां पर हर व्यक्ति प्रधानमंत्री बनना चाहता है। कोई राहुल को पीएम बनाने की बात कर रहा है, तो कोई नीतीश को, कोई ममता को और कोई केजरीवाल को।

उन्होंने कहा कि देश को चलाने के लिए दलों का नहीं, दिलो का मिलना जरूरी होता है, लेकिन यहां पर सिर्फ दल मिल रहे हैं, दिल नहीं।

भाजपा प्रवक्ता ने एनडीए गठबंधन की तुलना चंद्रयान से करते हुए दावा किया कि चंद्रयान की तरह एनडीए का मिशन-3 भी सफल होगा, सफलता से साउथ पोल पर लैंडिंग करेगा, यानी एनडीए वहां से भी जीतेगा, जहां से किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

वहीं बिना नाम लिए राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए पात्रा ने कहा कि जिस मिसाइल को आप 2013 से लॉन्च करने की कोशिश कर रहे हैं, वह इस बार भी लॉन्च नहीं होने वाला है, क्योंकि उसमें फ्यूल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में विकास करने के लिए नीति,नियत, और नेता होना चाहिए लेकिन विपक्षी दलों के पास न नीति है, न नेता है और न ही नियत है।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की हालत तो यह है कि न सूत न कपास, जुलाहों में लठमलठ्ठा। सीएमपी अर्थात कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की विपक्षी दलों की कोशिशों पर कटाक्ष करते हुए पात्रा ने कहा कि इनके लिए सीएमपी का मतलब - करप्शन से मैक्सिमम प्रॉफिट और कॉमन मैक्सिमम परिवारवाद है। मिनिमम प्रोग्राम के जरिए ज्यादा से ज्यादा मैक्सिमम प्रॉफिट कैसे बनाया जाए, यही इनका लक्ष्य है।

उन्होंने इसे स्वार्थों से भरा हुआ गठबंधन बताते हुए आगे कहा कि ये स्वार्थ सिद्धि के लिए बनाया गया गठबंधन है। यह मजबूरी का गठबंधन है मजबूती का नहीं। उन्होंने आगे कहा कि इन दलों ने 2014 और 2019 से पहले भी ऐसी ही बैठकें की थी और विपक्ष की इस प्रकार की मीटिंग का अनुभव देश के लोगों के लिए कोई नया नहीं है। ये सारे कभी बेंगलुरु में, तो कभी पटना में हाथ उठाकर एक साथ खड़े होते हैं और जब चुनाव आता है तो इनमें आपस में घमासान और लड़ाइयां शुरू हो जाती है, यह सबने देखा है। आज एक बार फिर से घमंडियां गठबंधन के नाम से यह अलायन्स दोबारा बना है और आज फिर से यह लॉन्चिंग की कोशिश है।

जी-20 को लेकर आम आदमी पार्टी की आलोचना करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि ये सिर्फ क्रेडिट लेना चाहते हैं। जी-20 एक सीरियस मामला है, लेकिन आम आदमी पार्टी अपने स्वभाव के अनुसार इस पर भी नॉन सीरियस व्यवहार कर रही है, जबकि यह राजनीति से परे और देश के गौरव से जुड़ा मामला है। इसलिए इसका सबसे अच्छा जवाब यही होगा कि आप के नॉन सीरियस व्यवहार पर हमारी तरफ से कोई उत्तर नही दिया जाएगा, क्योंकि जी-20 राजनीति की परिधि से बाहर है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Aug 2023 10:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story