चुनाव बाद हिंसा में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या 

चुनाव बाद हिंसा में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या 

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग में कथित ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट एक्टिविस्ट्स (एआईएसएफ) कार्यकर्ताओं ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी। पीड़ित की पहचान नांटू गाजी के रूप में हुई है। यह घटना सतमुखी-गाजीपुर इलाके में सुबह-सुबह हुई। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा कि गाजी को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों के कारण इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके साथ, हाल ही में हुए पंचायत चुनावों के संबंध में 8 जून को मतदान की तारीख घोषित होने के बाद से मरने वालों की कुल संख्या 46 हो गई है। जबकि 8 जुलाई को चुनाव होने से पहले 19 मौतें हुईं, बाकी चुनाव के बाद की हिंसा के दौरान हुईं। शुक्रवार की रात कैनिंग में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों द्वारा एक जश्न समारोह आयोजित किया गया था, जो चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए थे।

सूत्रों के मुताबिक, एआईएसएफ कार्यकर्ताओं ने जश्न पर आपत्ति जताई, जिसके चलते दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई। देशी बम फेंके गए और थोड़ी देर के लिए गोलीबारी भी हुई। तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुसार, जब झड़पें चल रही थीं, एआईएसएफ कार्यकर्ताओं ने गाजी का अपहरण कर लिया और बाद में उसकी हत्या कर दी।ॉ हालांकि, एआईएसएफ नेतृत्व ने आरोपों से इनकार किया है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में बड़े पैमाने पर पुलिस दल तैनात किया गया है। कैनिंग (पश्चिम) निर्वाचन क्षेत्र से स्थानीय तृणमूल कांग्रेस विधायक परशुराम दास ने कहा, "हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में हार के बाद एआईएसएफ इलाके में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहा है।" 18 जुलाई को कलकत्ता उच्च न्यायालय में चुनाव संबंधी अनियमितताओं पर एक महत्वपूर्ण सुनवाई होनी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 July 2023 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story