गुजरात: विहिप ने अहमदाबाद का मूल नाम 'कर्णावती' करने का किया आग्रह

विहिप ने अहमदाबाद का मूल नाम कर्णावती करने का किया आग्रह
  • विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने अहमदाबाद का नाम बदलने की मांग की
  • संगठन ने लंबे समय से चली आ रही अपील को दोहराया है

डिजिटल डेस्क,अहमदाबाद। अहमदाबाद में शौर्य यात्रा कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने शहर के ऐतिहासिक नाम कर्णावती को बहाल करने की संगठन की लंबे समय से चली आ रही अपील को दोहराया है।

जैन सार्वजनिक समारोहों को संबोधित करने और वीएचपी सदस्यों से मिलने के लिए अहमदाबाद में हैं।8 अक्टूबर को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, जैन ने शहर का नाम एक आक्रमणकारी के नाम पर रखने पर चिंता व्यक्त की और कहा, "अहमद शाह एक हमलावर, लुटेरा था। गुजरात के प्रमुख शहर के लिए उसका नाम रखना अनुचित है। यह उचित नहीं है।" सही छवि पेश करें।" उन्होंने शहर के कर्ण से गहरे ऐतिहासिक संबंध पर जोर दिया, जिन्होंने इस क्षेत्र में कर्णमुक्तेश्वर महादेव की स्थापना की थी।

नाम बदलने के लिए गुजरात की वर्तमान भगवा सरकार की अनिच्छा पर जोर देते हुए, जैन ने लोगों की शक्ति में अपना विश्वास व्यक्त करते हुए कहा, "अगर जनता एकजुट हो जाती है और इस बदलाव के लिए अपनी इच्छा व्यक्त करती है, तो कोई भी सरकार इस पर ध्यान देनेे पर मजबूर हो जाएगी।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Oct 2023 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story