नया और अनोखा स्थल: पश्चिम बंगाल में पूजा के बाद आयोजित उद्योगपतियों की बैठक जेल संग्रहालय में होने की उम्‍मीद

पश्चिम बंगाल में पूजा के बाद आयोजित उद्योगपतियों की बैठक जेल संग्रहालय में होने की उम्‍मीद
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक
  • राज्य के उद्योगपतियों और मशहूर हस्तियों को बुलाया गया
  • दक्षिण कोलकाता के जेल संग्रहालय में आयोजित बैठक

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दुर्गा पूजा के बाद राज्य के उद्योगपतियों और मशहूर हस्तियों के लिए आयोजित वार्षिक बैठक का आयोजन दक्षिण कोलकाता के जेल संग्रहालय में होने की पूरी संभावना है जो इसके लिए नया और अनोखा स्थल होगा। राज्य सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि इस साल यह कार्यक्रम नवंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा।

इस वर्ष की बैठक विशेष महत्व रखती है क्योंकि इसे बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट, 2023 का कर्टेन रेजर माना जा रहा है। कोलकाता में 21 नवंबर से 23 नवंबर तक सरकार द्वारा वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन राज्य को एक आदर्श निवेश गंतव्य के रूप में दिखाने के लिए किया जाता है।

पारंपरिक रूप से पूजा के बाद की बैठक कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में न्यू टाउन के इको पार्क में आयोजित की जाती है। आयोजन से जुड़े राज्‍य सरकार के एक अधिकारी ने कहा, “हालांकि, इस बार सीएम दक्षिण कोलकाता के जेल संग्रहालय में कार्यक्रम आयोजित करने की इच्छुक हैं। हालांकि इस मामले में आधिकारिक तौर पर कुछ भी तय नहीं किया गया है, लेकिन पूरी संभावना है कि पूजा के बाद की बैठक के लिए जेल संग्रहालय नया स्थान होगा।” उन्होंने कहा कि जेल संग्रहालय, जिसमें बहुत सारी आधुनिक सुविधाएं हैं, इस आयोजन के लिए आदर्श स्थान हो सकता है।

अधिकारी ने कहा, "संग्रहालय की इमारत पुरानी यादों के माहौल के साथ अच्छी तरह से बनाई गई है और साथ ही इसमें आधुनिक कैफेटेरिया सहित सामाजिक समारोहों को समायोजित करने के लिए सभी सुविधाएं हैं।" इसके अलावा, उद्योगपतियों और मशहूर हस्तियों, शीर्ष नौकरशाहों, पुलिस अधिकारियों और राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों का भी इस अवसर पर उपस्थित रहने का कार्यक्रम है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Oct 2023 11:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story