कौन बनेगा मुख्यमंत्री: किसे मिलेगी हिंदी बेल्ट के राज्यों की कमान? कल होने वाली बीजेपी संसदीय दल की बैठक में हो सकता है ऐलान

किसे मिलेगी हिंदी बेल्ट के राज्यों की कमान? कल होने वाली बीजेपी संसदीय दल की बैठक में हो सकता है ऐलान
  • नतीजों के बाद बीजेपी ने नहीं की मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा
  • संसदीय दल की बैठक में हो सकता है फैसला
  • पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेोश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद सत्ताधारी दल बीजेपी ने अभी तक मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि कल होने वाली बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में तीनों सूबों के मुखिया के नाम पर मुहर लग सकती है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने 7 दिसंबर की सुबह 9:30 बजे संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। इस उच्चस्तरीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद होंगे और पार्टी के सांसदों को संबोधित करेंगे। कहा जा रहा है कि इस बैठक में पीएम आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं को संबोधित करेंगे। बता दें कि 3 दिसंबर को आए हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की। भगवा पार्टी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया। वहीं मध्यप्रदेश में दोबारा वापसी की।

सीएम पद के कई दावेदार

तीनों राज्यों में सीएम पद के लिए बहुत से नाम सामने आ रहे हैं। बात करें एमपी की तो यहां से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल के साथ-साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित प्रमुख भाजपा नेताओं के नाम चर्चा में हैं।

राजस्थान में भी जीत के बाद नए मुख्यमंत्री का फैसला करने के लिए जयपुर और दिल्ली में गहन चर्चा हो रही है। जिन नेताओं की दावेदारी सीएम पद के लिए सबसे ऊपर है उनमें दो बार की सीएम वसुंधरा राजे, दीया कुमारी, महंत बालक नाथ और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ में भी सीएम के दावेदारों को लेकर भी मंथन किया जा रहा है। यहां से बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, अमर अग्रवाल और विजय शर्मा सीएम पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

नड्डा की महासचिवों संग बैठक

वहीं आज बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। इस बैठक में संगठन महामंत्री बीएल संतोष, तरुण चुग, कैलाश विजय वर्गीय, सुनील बंसल, विनोद तावडे, राधा मोहन दास अग्रवाल गौतम और प्रकाश शामिल हुए।

Created On :   6 Dec 2023 5:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story