सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बीजेपी को क्यों बताया 'कायरों' की जमात? यूपी से दिल्ली तक सियासत गर्म होने की पूरी संभावना

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बीजेपी को क्यों बताया कायरों की जमात? यूपी से दिल्ली तक सियासत गर्म होने की पूरी संभावना
  • अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप
  • बीजेपी पूंजीपतियों की हितैषी- अखिलेश
  • बीजेपी की '2024' में विदाई?

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाया कि वो चुनाव गलत तरीके से जीतती है। इसके अलावा अखिलेश ने बीजेपी को 'कायरों' की जमात कह कर संबोधित किया है। साथ ही अपने कार्यकर्ताओं से 'अन्याय' के खिलाफ डट कर सामना करने की बात कही है और ये भी कहा है कि वो भाजपा के लोगों से डरे नहीं बल्कि उनका मुहंतोड़ जवाब दें।

बता दें कि, हाल ही में यूपी निकाय का चुनाव हुआ था। जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की थी। वहीं इस चुनाव में अखिलेश यादव की पार्टी सपा कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। निकाय चुनाव में जीत कर आए सपा उम्मीदवारों को पार्टी मुख्यालय में अखिलेश यादव ने बीते दिन (गुरुवार) को संबोधित करते हुए बीजेपी पर ये सभी बातें कही है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने नवनिर्वाचित स्थानीय निकाय अध्‍यक्षों, सदस्यों और प्रमुख नेताओं को संबोधित करते कहा कि, भाजपा की कोई भी ताकत वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता के सामने टिकने वाली नहीं है। बीजेपी 'कायरों' की जमात है, वह अपनी कायरता के बचाव में पुलिस-प्रशासन का गलत इस्तेमाल करती है, लेकिन आम जनता की ताकत से कोई बड़ा नहीं होता है।

'2024' में बीजेपी की विदाई?

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी को बेईमान बताते हुए कहा कि, बीजेपी सत्ता के दुरुपयोग और बेईमानी से चुनाव परिणाम अपने पक्ष में लाती है। लेकिन वो साजिश रच कर सत्ता में तो आ सकती है, मगर समाजवादियों की ताकत हर तरह से बीजेपी से ज्यादा है। अखिलेश ने एकजुटता की बात करते हुए कहा कि, कार्यकर्ता और नेता अपनी ताकत पहचानें, वे एकजुट होकर बीजेपी का मोर्चे पर डट कर मुकाबला करें ताकि बीजेपी को मात दी जा सके।

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि, बीजेपी ढलान पर है और वह समाज में बिखराव पैदाकर छल, बल से और षड्यंत्र के जरिये लोकतंत्र पर जबरन कब्जा की हुई है। अखिलेश ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि, आने वाले चुनाव में बीजेपी के अन्याय, अत्याचार के खिलाफ जनता एकजुट होने वाली है और उसे सत्ता से बेदखल करेगी। भाजपा पर अहंकार का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि, अगले आमचुनाव में बीजेपी को उसके अहंकार और भ्रष्टाचार और झूठे वादों का करारा जवाब मिलेगा।

अर्थव्यवस्था चौपट हुई- अखिलेश यादव

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव यहीं नहीं रूके उन्होंने बीजेपी पर गलत आर्थिक नीतियों से अर्थव्यवस्था चौपट, पूंजीपतियों की हितैषी, गरीब विरोधी, किसानों की आय दोगुनी न करना, किसानों को फसलों का उचित दाम ना मिलना और महंगाई एवं बेरोजगारी जैसे तमाम मुद्दों पर केंद्र की बीजेपी सरकार को विफल बताया है। बता दें कि, अखिलेश यादव के इस बयान पर अब राजनीति होने की पूरी संभावना जताई जा रही है क्योंकि सपा सुप्रीमो ने वो तमाम मुद्दे उठाए है जो सीधे तौर पर जनता से सरोकार रखते हैं।

Created On :   19 May 2023 2:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story