comScore

इस सर्दी के मौसम में ट्राय करें दही और तिल का टेस्टी सैंडविच

April 01st, 2019 22:47 IST
इस सर्दी के मौसम में ट्राय करें दही और तिल का टेस्टी सैंडविच

डिजिटल डेस्क। आज हम लाए हैं आपके लिए एक विंटर रेसिपी। ठंड में हमारे खानपान में बदलाव आ जाता है। इस मौसम में लोग सर्दी मे क्या खाये, सर्दी के पकवान, सर्दियों के व्यंजन की बातें करने लगते हैं। सर्दी का सीजन खाने के हिसाब से एक हेल्दी सीजन भी माना जाता है। जायका बदलने के लिए सर्दी का मौसम काफी अच्छा होता है, अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोच रहे हैं तो फिर देर किस बात की चलिए एक नई रेसिपी ट्राय करें..

दही और तिल का सैंडविच

सामग्री- ब्राउन ब्रेड 200 ग्राम दही, 20 ग्राम तिल, लहसुन की 8 कलियां, चुटकी भर नमक, चुटकी भर काली मिर्च, आधा चम्मच ब्राउन शुगर, 2 हरी मिर्च, 1 शिमला मिर्च, 1 कप कसा हुआ गाजर, कद्दूकस किया हुआ एक हरा सेब, 1 कप बारीक कटा धनिया, 1 टमाटर, 3 चम्मच ऑलिव ऑइल। 

विधि- सबसें पहले एक कॉटन के कपड़े में दही को बांधकर रातभर के लिए टांग दें, जिससे उसका पानी पूरी तरह निकल जाए। ब्रेड के किनारे को काट लें। तैयार दही में एक चुटकी नमक डालकर पेस्ट बना लें। अब पानी में भिगोए हुए सफेद तिल को 4 लहसुन और लौंग के साथ पीस लें। इसमें हरी मिर्च और चुटकी भर नमक डालकर पेस्ट बना लें। इसमें 3 चम्मच ऑलिव ऑयल डाल दें।

अब सभी सब्जियों को बारीक काट लें। सभी सब्जियों और सेब गाजर को दही में मिला लें। इसमें थोड़ा सी काली मिर्च और ब्राउन शुगर मिलाएं। सफेद तिल के पेस्ट को भी इसमें मिला लें और दो ब्रेड स्लाइस के बीच रखकर इसे तिक्रोण आकार में काट लें और इसे सर्व करें। आप इसे जरूरत के अनुसार ग्रिल्ड भी कर सकती हैं।


 

कमेंट करें
dOyRh
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।