सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स में शामिल हुए अंबाती रायडू : रिपोर्ट

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स में शामिल हुए अंबाती रायडू : रिपोर्ट
  • CPL में हिस्सा लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बनेंगे रायडू
  • इससे पहले प्रवीण तांबे खेल चुके हैं यह लीग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2023 सीजन से पहले सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स टीम में शामिल होंगे, जो 16 अगस्त से 24 सितंबर तक खेला जाएगा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अंबाती रायडू को आगामी सीपीएल सीजन के लिए मार्की खिलाड़ी के रूप में अनुबंधित किया गया है।

रायुडू के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, "मैं सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स में शामिल होने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मैं आगामी सीपीएल 2023 में टीम के लिए योगदान देने को उत्सुक हूं।" इस साल मई में अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवां आईपीएल खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने के बाद रायडू ने भारतीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

उसके बाद उन्हें टेक्सास सुपर किंग्स द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में, मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) प्रतियोगिता के लिए अनुबंधित किया गया। लेकिन लीग शुरू होने से कुछ दिन पहले, रायडू ने प्रतियोगिता से नाम वापस ले लिया क्योंकि बीसीसीआई ने सेवानिवृत्त भारतीय खिलाड़ियों के लिए विदेशी फ्रेंचाइजी टी-20 लीग में भाग लेने से पहले एक साल की कूलिंग-अवधि शुरू करने के बारे में सोचा था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने अभी तक कूलिंग-अवधि के प्रस्ताव पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है, यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि क्या यह 2023 सीपीएल में रायडू की भागीदारी को प्रभावित करेगा। अगर रायडू को मंजूरी मिल जाती है, तो वह लेग स्पिनर प्रवीण तांबे के बाद पुरुष सीपीएल में खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

तांबे, जिनके पास 41 साल की उम्र में सबसे उम्रदराज आईपीएल डेब्यू करने का रिकॉर्ड है, उन्होंने 2020 सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेला था। पैट्रियट्स अपने 2023 सीपीएल अभियान की शुरुआत 19 अगस्त को सेंट लूसिया में टीकेआर के खिलाफ करेंगे। सीपीएल 2023 में भारत की अनकैप्ड ऑफ स्पिन ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल भी गयाना अमेज़न वारियर्स द्वारा अनुबंधित होने के बाद टूर्नामेंट के महिला संस्करण में भाग लेने वाली पहली भारतीय बन जाएंगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Aug 2023 6:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story