अश्विन ने बांग्लादेश टेस्ट के बाद द्रविड़ के भाषण को डब्ल्यूटीसी चक्र का एक महत्वपूर्ण क्षण बताया

अश्विन ने बांग्लादेश टेस्ट के बाद द्रविड़ के भाषण को डब्ल्यूटीसी चक्र का एक महत्वपूर्ण क्षण बताया
Ashwin calls Dravid's speech after Bangladesh Test a key moment of the WTC cycle.(photo:BCCI)
डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मीरपुर में बांग्लादेश टेस्ट के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के भाषण को अहम क्षण बताया और इसे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की राह का टनिर्ंग प्वाइंट माना।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले, 36 वर्षीय स्पिनर ने आईसीसी से बात की और कई विषयों पर चर्चा की, जिसमें पर्दे के पीछे के एक विशेष क्षण का खुलासा किया, जिसे वह टेस्ट क्रिकेट के पिछले दो वर्षों में एक व्यक्तिगत आकर्षण के रूप में रखते हैं।

अश्विन ने कहा, हमारे पास इस आखिरी चक्र में हमारे क्षण थे, विशेष रूप से जहां हम कई बार बाहर हो सकते थे लेकिन हमने स्थिति को संभाले रखा। मुझे लगता है कि डब्ल्यूटीसी का क्षण, मुझे नहीं पता कि इस खेल में क्या होने वाला है, मीरपुर में बांग्लादेश टेस्ट के बाद राहुल (द्रविड़) भाई का भाषण होगा ।

मुझे लगता है कि हम उस विशेष टेस्ट में डब्ल्यूटीसी की दौड़ से बाहर होने वाले थे, इसलिए हमने मैच समाप्त किया और मैं बाहर आया और वास्तव में उत्साहित था, मुझे नहीं लगता कि हमें उम्मीद थी .. किसी ने भी हमसे जीत की उम्मीद नहीं की थी यहां तक कि ड्रेसिंग रूम के अंदर भी।

राहुल ने सिर्फ इतना कहा, यह क्रिकेट का शानदार खेल था और ऐश, हम कभी संदेह में नहीं थे। जहां तक मेरा संबंध है, शायद यही डब्ल्यूटीसी चक्र का क्षण है।

अश्विन दिसंबर 2022 में दूसरे टेस्ट में गहरी परेशानी में भारत के लिए क्रीज पर आए थे, जब भारत 74/7 के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था और अभी भी जीत के लिए 71 रनों की आवश्यकता थी। लेकिन श्रेयस अय्यर ने 46 गेंदों में नाबाद 29 रन बनाकर एक छोर संभाले रखा और अश्विन ने 62 गेंदों में नाबाद 42 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई, विजयी रन बनाये और भारत के डब्ल्यूटीसी अभियान की उम्मीदों को जिन्दा रखा।

शीर्ष क्रम के टेस्ट गेंदबाज ने कहा, जैसा उन्होंने कहा, हम कभी संदेह में नहीं थे, भले ही हम उतार-चढ़ाव से गुजरे।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि पिछले चक्र में हम वास्तव में काफी हावी थे और फाइनल में पहुंच गए थे। इस बार हमने अपने उतार-चढ़ाव देखे हैं, और शायद इसीलिए मुझे लगता है कि यह विशेष मैच हमारे लिए भाग्यशाली नंबर दो हो सकता है।

भारत ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहले संस्करण में गीले साउथम्प्टन मैदान में न्यूजीलैंड के सामने घुटने टेक दिए। हालांकि, अश्विन को उम्मीद है कि भारत 2021 के अपने अनुभवों के बाद इस बार बेहतर तरीके से तैयार होगा।

अश्विन ने अपने साक्षात्कार में हंसते हुए कहा, हमने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली। हम वापस आए और एजबस्टन में उनके खिलाफ पांचवां टेस्ट खत्म किया। इसलिए हमें यहां इंग्लैंड में थोड़ा अनुभव हुआ है, जैसा कि ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के जरिए किया होगा। मुझे लगता है कि हम जानते हैं कि क्या उम्मीद करनी है।

ओवल एक ऐसी जगह है जो शायद इंग्लैंड के कुछ अन्य कठिन स्थानों से मूवमेंट के मामले में थोड़ा अलग है। इसलिए मुझे लगता है कि हमने ठीक तैयारी की है। मुझे यकीन है कि दोनों तरफ से नर्वसनैस है, इसलिए जो टीम दूसरे की शुरूआती नर्वस को भुनाने जा रही है, वह शीर्ष पर आने वाली है।

क्या अश्विन उन एकादश में शामिल होगा जो किसी भी ऑस्ट्रेलियाई कमजोरी को भुनाने की कोशिश करता है, यह देखना बाकी है, चयन के बड़े फैसलों में से एक यह है कि क्या एक अतिरिक्त सीमर को शामिल करना है या अश्विन और रवींद्र जडेजा के जुड़वां स्पिन आक्रमण के साथ जाना है।

कुछ अंग्रेजी मैदानों की तुलना में ओवल की पिच परंपरागत रूप से स्विंग के लिए कम अनुकूल है, और चौथे और पांचवें दिन इसकी टर्न करने की प्रवृत्ति के साथ - हालांकि सबसे अधिक बार जब इंग्लैंड गर्मियों के अंत में टेस्ट खेले जाते हैं - अश्विन को उम्मीद होगी बीच-बीच में इसी तरह के सर्वोच्च प्रदर्शन के साथ माइक्रोफोन के पीछे अपने बेहतरीन फॉर्म का पालन करने का मौका मिलना।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2023 10:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story