एशिया कप 2023: एशियन क्रिकेट काउंसिल ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी, भारत-पाक महामुकाबले के लिए घोषित किया रिजर्व डे

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी, भारत-पाक महामुकाबले के लिए घोषित किया रिजर्व डे
  • रविवार को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला
  • भारत-पाकिस्तान और फाइनल मैच के लिए मिला रिजर्व डे

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। पाकिस्तान की मेजबानी में पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जा रहे एशिया कप 2023 का सुपर-4 राउंड शुरू हो चुका है। इस राउंड का दूसरा मुकाबला रविवार को चिर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। लेकिन ग्रुप स्टेज के मुकाबले की तरह इस मुकाबले पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है, जिसकी वजह से एक बार फिर से भारत-पाक का महामुकाबला रद्द होने की संभावना है। लेकिन एशिया क्रिकेट काउंसिल की ओर से फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी मिली है क्योंकि एसीसी ने इस महामुकाबले के लिए रिजर्व डे घोषित कर दिया है।

भारत-पाक और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे

पाकिस्तान क्रिकेट की खबर के अनुसार, कोलंबो के खराब मौस की वजह से एसीसी ने रविवार को होने वाले भारत-पाक मुकाबले के लिए रिजर्व डे की घोषणा की है। जिसके तहत अगर 10 तारीख को यह मुकाबला पूरा नहीं होता है तो इसे 11 तारीख को पूरा किया जाएगा। हालांकि, रिजर्व डे केवल भारत-पाक महामुकाबले के लिए ही रखा गया है। टूर्नामेंट के अन्य मुकाबले अगर बारिश की वजह से प्रभावित होते हैं तो उन्हें रद्द घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन भारत-पाकिस्तान महामुकाबले के अलावा टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है। ताकि टूर्नामेंट को उसका चैम्पियन मिल सके।

ग्रुप स्टेज का भारत-पाक मुकाबला रहा था रद्द

गौरतबल है कि, इससे पहले टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज राउंड में हुआ भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला बारिश के भेंट चढ़ गया था। पल्लेकेले के मैदान पर खेला गया यह पूरा मुकाबला बारिश के बाधित रहा था। बारिश के बीच किसी तरह भारतीय टीम की पारी पूरी हुई। जहां भारत ने इशान किशन और हार्दिक पांड्या की दमदारी पारियों के दम पर 266 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया था। लेकिन भारतीय पारी खत्म होने के बाद पल्लेकेले में लगातार बारिश होती ही रही। जिसकी वजह से पाकिस्तानी टीम की पारी भी शुरू नहीं हो सकी। अंत में इस मुकाबले में रद्द घोषित करके दोनों टीमों को एक-एक प्वॉइंट्स बांट दिए गए थे।

Created On :   8 Sep 2023 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story