पहले दिन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त दिलाई

पहले दिन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त दिलाई
  • मैच के पहले दिन इंग्लैंड 283 रनों पर सिमटी,
  • वॉर्नर 24 रन पर आउट
  • स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 61/1

डिजिटल डेस्क, लंदन। ऑस्ट्रेलिया ने ओवल में पांचवें और अंतिम एशेज 2023 टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को उपयोगी प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को 283 रन पर आउट कर दिया। . सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर के बल्ले से ठोस शुरुआत की। ख्वाजा (नाबाद 26) और मार्नस लाबुशेन (नाबाद 2) क्रीज पर नाबाद थे, पहले दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 61/1 था और वह इंग्लैंड से 222 रनों से पीछे था।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए, पैट कमिंस और उनके गेंदबाजों को शुरुआत में कड़ी मेहनत का सामना करना पड़ा, जिससे इंग्लैंड पूरी तरह से आक्रामक हो गया। बेन डकेट और जैक क्रॉली ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों पर हमला करते हुए आक्रामक रास्ता अपनाया।

12वें ओवर में मिचेल मार्श ने बेन डकेट को 41 रन पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई। अगले ओवर में कमिंस ने क्रॉली को 22 रन पर आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी गति जारी रखी, 16वें ओवर में जो रूट को जोश हेज़लवुड ने आउट कर दिया।

मोईन अली और हैरी ब्रूक ने जवाबी हमला करते हुए साझेदारी बनाना जारी रखा, क्योंकि दोनों टीमें 131/3 पर लंच की ओर बढ़ रही थीं। 111 रन की साझेदारी अंततः समाप्त हो गई जब टॉड मर्फी ने अली को 34 रन पर आउट कर दिया। इससे ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेटों की झड़ी लग गई क्योंकि उन्होंने मददगार ओवरहेड परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अगले खिलाड़ी थे, जब मिचेल स्टार्क ने उन्हें 3 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो (4) इंग्लैंड के कप्तान के पीछे पवेलियन लौट गए। ब्रुक की 85 रन की तेजतर्रार पारी भी आखिरकार समाप्त हो गई क्योंकि स्टार्क फिर से नुकसान पहुंचाने वाले व्यक्ति थे, जिससे चाय से पहले इंग्लैंड मुश्किल में था। क्रिस वोक्स और मार्क वुड ने शेष सत्र खेला लेकिन इंग्लैंड बैकफुट पर था।

वुड (28) और वोक्स (36) ने हालांकि क्रमशः मर्फी और स्टार्क द्वारा आउट होने से पहले महत्वपूर्ण योगदान दिया। बीच में स्टुअर्ट ब्रॉड का विकेट गिरने से इंग्लैंड की पहली पारी 283 रन पर समाप्त हो गई। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज - वार्नर और ख्वाजा चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में चले गए लेकिन क्रीज पर टिके रहने के अपने प्रयास में दृढ़ थे।

इस जोड़ी ने इंग्लैंड की बढ़त को ख़त्म करने के लिए अच्छे क्लिक पर स्कोर करते हुए एक ठोस मंच तैयार किया। लेकिन वार्नर की आशाजनक पारी अंततः 24 रन पर समाप्त हो गई जब वोक्स की एक गेंद पर क्रॉली ने स्लिप में उड़ता हुआ कैच लपका। इसके बाद ख्वाजा और लाबुशेन ने अंतिम सत्र का शेष भाग सुरक्षित निकाल लिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 July 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story