भारत-वेस्ट इंडीज के बीच आज खेला जाएगा निर्णायक मुकाबला, सीरीज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी दोनों टीमें, जानें पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत-वेस्ट इंडीज के बीच आज खेला जाएगा निर्णायक मुकाबला, सीरीज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी दोनों टीमें, जानें पॉसिबल प्लेइंग-11
  • सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला आज
  • फ्लोरिडा के मैदान पर खेला जाएगा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, फ्लोरिडा। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला आज अमेरिका फ्लोरिडा शहर में खेला जाएगा। लौडरहिल स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें सीरीज में जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। जहां भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर वेस्ट इंडीज की टीम पर अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगी। वहीं वेस्ट इंडीज की टीम ने छह साल बाद भारत के खिलाफ कोई टी-20 सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

अपना प्रदर्शन दोहराना चाहेगी भारतीय टीम

अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टी-20 सीरीज खेलने उतरी भारतीय टीम को सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में करारी हार झेलनी पड़ी। लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली इस युवा टीम ने तीसरे और चौथे मुकाबले में वापसी करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की और सीरीज में बराबरी हासिल कर ली। अब इस अंतिम मुकाबले में भी टीम अपने पिछले प्रदर्शन को दोहरा कर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी।

पलटवार करना चाहेगी वेस्ट इंडीज की टीम

दूसरे ओर अपने घर में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज में बढ़त बनाने वाली वेस्ट इंडीज की टीम पिछले दोनों मैचों को भुलाकर सीरीज जीतना चाहेगी। रॉवमन पॉवेल की कप्तानी वाली वेस्ट इंडीज टीम की नजर छह साल बाद भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने पर होगी। टीम इस मुकाबले को जीतकर इतिहास रचना चाहेगी।

फ्लोरिडा में भारत का दमदार प्रदर्शन

भारत और वेस्ट इंडीज टीम की रायवलरी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 29 टी-20 मुकाबलों में भारतीय टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 19 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि वेस्ट इंडीज को महज 9 मैचों में जीत मिली है। वहीं अमेरिका में भी खेले गए मुकाबलों में भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। फ्लोरिडा के मैदान पर दोनों टीमों के बीच खेले गए सात मुकाबलों में से 5 में भारत और महज एक में वेस्ट इंडीज को जीत मिली है। जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

वेस्टइंडीज- रॉवमन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसैन, ओडियन स्मिथ और ओबेड मैकॉय।

भारत- हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

Created On :   13 Aug 2023 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story