उपलब्धि: एशियन गेम्स में ध्वजवाहक चुने जाने पर हरमनप्रीत ने कहा- 'मेरे लिए गर्व का क्षण'

एशियन गेम्स में ध्वजवाहक चुने जाने पर हरमनप्रीत ने कहा- मेरे लिए गर्व का क्षण
  • एशियाई खेलों 2023 में 12 टीमों की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जाएगी
  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम को जापान, बांग्लादेश, पाकिस्तान, सिंगापुर के साथ पूल ए में रखा गया है
  • वह अपना पहला मैच उज्बेकिस्तान के खिलाफ खेलेगी

डिजिटल डेस्क, हांगझोऊ। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह को महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन के साथ एशियाई खेलों 2023 के संयुक्त ध्वजवाहक के रूप में नामित किए जाने पर खुशी महसूस हो रही है।

हॉकी इंडिया की प्रेस विज्ञप्ति में हरमनप्रीत ने कहा, "एशियाई खेलों के लिए लवलीना बोरगोहेन के साथ संयुक्त ध्वजवाहक के रूप में नामित होना मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है। यह और भी बड़े पैमाने पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर है। मैं इस अवसर पर हमारी बॉक्सिंग स्टार लवलीना को भी इसके लिए बधाई देना चाहूंगा।"

एशियाई खेलों 2023 में 12 टीमों की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जाएगी।

प्रारंभिक दौर या समूह चरण और अंतिम दौर। प्रारंभिक दौर के लिए, टीमों को छह-छह टीमों के दो पूलों में विभाजित किया गया है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को जापान, बांग्लादेश, पाकिस्तान, सिंगापुर के साथ पूल ए में रखा गया है और वह अपना पहला मैच उज्बेकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

दोनों पूल की टीमें राउंड-रॉबिन प्रारूप में एक-दूसरे का सामना करेंगी और प्रत्येक पूल से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

2018 एशियाई खेलों की पिछली गलतियों से सीखते हुए टीम का लक्ष्य इस बार किसी भी गलती से बचना है। टोक्यो 2020 खेलों में भारत के सफल ओलंपिक अभियान में, जब टीम ने कांस्य पदक जीता, हरमनप्रीत सिंह टीम के लिए अहम खिलाड़ी रहे।

हरमनप्रीत ने एशियन गेम्स की तैयारियों के बारे में कहा, "हमने टूर्नामेंट के लिए कड़ी तैयारी की है और हमारी पूरी टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। हमारा प्राथमिक ध्यान महत्वपूर्ण ग्रुप-स्टेज मैचों पर है। हम किसी भी प्रतिद्वंद्वी को कम नहीं आंकेंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में हमारे सराहनीय प्रदर्शन के बाद, हमारा लक्ष्य उच्च स्तर के खेल को बनाए रखना और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करना है, जो हमें 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए सीधी योग्यता हासिल करने में मदद करेगा।"

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Sep 2023 11:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story