भारत ने बांग्लादेश को एक गोल से हराया

भारत ने बांग्लादेश को एक गोल से हराया
  • सैफ अंडर16 चैंपियनशिप में पहले मैच में जीत
  • थौंगंबा सिंह उशम ने किया विजयी गोल
  • कड़े मुकाबले में 1-0 से जीता मैच

डिजिटल डेस्क, थिम्पू (भूटान)। थौंगंबा सिंह उशम के गोल की मदद से भारत की अंडर-16 पुरुष टीम ने शनिवार को चांगलिमिथांग स्टेडियम में बांग्लादेश पर कड़े संघर्ष में 1-0 से जीत हासिल कर अपने सैफ अंडर16 चैंपियनशिप में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की।

इश्फाक अहमद की कोचिंग वाली टीम को अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में कड़ा संघर्ष करना पड़ा। बांग्लादेश के नाहिदुल इस्लाम की कुछ ठोस गोलकीपिंग ने भारत को रोके रखा गया, लेकिन थौंगम्बा सिंह उशम ने 74वें मिनट में विजयी गोल किया।

भारत ने ग्रुप ए में फ्रंटफुट पर शुरुआत की, जिसमें विशाल यादव पहले हाफ में मुख्य रचनात्मक शक्ति रहे। 14वें मिनट में, उन्होंने भरत लैरेंजम को सेट करने से पहले एक पास को रोका, जिसके प्रयास को इस्लाम ने बचा लिया।

कुछ मिनट बाद, बांग्लादेश के संरक्षक को फिर से कार्रवाई में बुलाया गया क्योंकि उन्होंने टर्न पर यादव के बाएं पैर के शॉट को दूर फेंक दिया। बांग्लादेश के पास भी आगे बढ़ने के मौके थे लेकिन वह भारतीय गोल में अहिबाम सूरज सिंह को परख नहीं सका। अपने समकक्ष के विपरीत, उन्होंने थिम्पू सूरज के नीचे अधिकतर आरामदायक दोपहर का आनंद लिया।

दूसरे हाफ में भारत को ज्यादातर खतरा लंबी दूरी के प्रयासों से आया। लैरेंजम ने बॉक्स के बाहर से हाफ-वॉली चलाई, जिसे लेविस ज़ंगमिनलुन की फ्री किक क्रॉसबार के ऊपर से उड़ने से पहले इस्लाम ने जोरदार तरीके से रोक दिया।

सैमसन अहोंगशांगबाम बदकिस्मत रहे कि वह सनसनीखेज गोल नहीं कर सके क्योंकि 35 गज की दूरी से उनका जोरदार फ्री-किक बार से जा टकराई। हालाँकि, कुछ ही मिनटों बाद उन्होंने खुद को खुशी से झूमते हुए पाया और अपने साथियों के साथ शामिल हो गए जब उन्होंने उशम के सफल गोल का जश्न मनाया।

यह अंतिम तीसरे में स्थानापन्न मानभाकुपर मलंगियांग की दृढ़ता से साकार हुआ क्योंकि उन्होंने गोल पर शॉट लगाने से पहले प्रतिद्वंद्वी के पैरों से गेंद चुरा ली थी। इस्लाम ने इसे एक बार फिर बचा लिया, लेकिन उशम ने सबसे तेज वापसी की और विजयी गोल दागा। भारत ने फिर एक गोल की बढ़त को अंत तक कायम रखा।

6 सितंबर को अपने दूसरे और अंतिम ग्रुप मैच में नेपाल से भिड़ने से पहले भारत को चार दिन का आराम है। भूटान, पाकिस्तान और मालदीव ग्रुप बी बनाते हैं। दोनों समूहों की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Sep 2023 3:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story