भारत को आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अपनी बेंच-स्ट्रेंथ को आजमाना चाहिए: सरनदीप

भारत को आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अपनी बेंच-स्ट्रेंथ को आजमाना चाहिए: सरनदीप
  • आज डबलिन में खेला जाएगा सीरीज का तीसरा मुकाबला
  • सीरीज के शुरुआत दोनों मुकाबले जीत चुकी है भारतीय टीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व ऑफस्पिनर और चयनकर्ता सरनदीप सिंह का मानना ​​है कि मेहमान टीम के लिए उस लाइनअप में बदलाव करना बुद्धिमानी होगी जिसने उसी स्थान पर पिछले मैच में जीत हासिल की थी। भारत ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और बुधवार को जब दोनों टीमें मलाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन में अंतिम टी20 में भिड़ेंगी तो वह क्लीन स्लेट बनाए रखने के लिए उत्सुक होगी।

सिंह ने भारतीय टीम प्रबंधन से आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए अनकैप्ड विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा और युवा तेज गेंदबाज आवेश खान का चयन करने का आग्रह किया। सिंह ने जियो सिनेमा से कहा, "बिल्कुल, यह निश्चित रूप से होना चाहिए, खासकर जीत के बाद, जब आपको बदलाव करने की आजादी मिलती है। मैं वास्तव में आवेश खान को खेलते हुए देखना चाहता हूं। वह एक अच्छा तेज गेंदबाज है, और मैंने पहले भी उल्लेख किया है कि वह घरेलू क्रिकेट और यहां तक ​​कि आईपीएल में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करता है।''

उन्होंने कहा, "हमने उसे नियमित रूप से खेलते हुए और उत्कृष्ट गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए देखा है। भले ही हम मैचों की आगे-पीछे की प्रकृति के कारण वेस्टइंडीज श्रृंखला के दौरान उसे मौका नहीं दे सके, लेकिन हमें निश्चित रूप से उसे यहां एक मौका देना चाहिए। जितेश शर्मा को भी मौका मिलना चाहिए,'' उन्होंने कहा।

हालाँकि, एक अन्य जियोसिनेमा विशेषज्ञ अभिषेक नायर का मानना ​​है कि भारत को विजयी संयोजन नहीं बदलना चाहिए और कहा कि जिन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, उन्हें मैदान पर अपनी उपस्थिति बनाए रखनी चाहिए। नायर ने कहा, "मैं कोई बदलाव नहीं देखना चाहूंगा। आप जानते हैं, यह बहुत छोटा दौरा है, सिर्फ ये टी20। इसलिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि जिन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है वे खेलना जारी रखें।"

होनहार युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा, जिन्हें एशिया कप के लिए चुना गया है, आयरलैंड के खिलाफ दो बार असफल रहे हैं, दो पारियों में केवल एक रन बना पाए हैं, लेकिन नायर का मानना ​​है कि जहां तक ​​उनके दृष्टिकोण का सवाल है, उन्हें बहुत कम बदलाव करना चाहिए।

"मेरा मानना ​​​​है कि तिलक वर्मा पहले टी20 में थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे जब वह लेग साइड पर आउट हो गए। मुझे लगता है कि अधिकांश बल्लेबाज उस तरह की गेंद पर बाउंड्री चाहेंगे। दूसरे टी20 में, उन्होंने अपना पसंदीदा शॉट खेला, जिस पर उन्हें वेस्ट इंडीज में अपने पदार्पण पर छक्का मिला था।

उन्होंने कहा, "तो, मेरा मानना ​​है कि वह दुर्भाग्यशाली रहा है। मेरा मानना ​​है कि उसे अपने गेम प्लान पर कायम रहना चाहिए और वह जो कर रहा है उसे करते रहना चाहिए। उसकी सबसे बड़ी ताकत आईपीएल में स्पष्ट हुई है। हर बार जब उसकी पारी खराब होती है, तो वह अच्छा प्रदर्शन करता है और अधिक आक्रामक तरीके से वापसी करे।''

दूसरी ओर, सिंह ने कहा, "तिलक वर्मा को एक साधारण काम करना चाहिए: पहले जाएं और देखें कि विकेट कैसा व्यवहार कर रहा है। जहां उन्होंने वेस्टइंडीज में पदार्पण किया था, वहां की परिस्थितियां कुछ हद तक भारत के समान थीं और विकेट का व्यवहार एक जैसा। वहां, वह एक निश्चित तरीके से शॉट खेल सकते थे।

"हालाँकि, अब जब वह आयरलैंड में है, तो परिस्थितियाँ अलग हैं। विकेट कठिन है, उस पर घास है, नमी मौजूद है, और बादल छाए हुए हैं। गेंद घूमती है, और अधिक उछाल है। इसलिए, उसे थोड़ा सा लेना चाहिए समय के साथ, 15-16 गेंदों का सामना करें और फिर अपने शॉट्स खेलना शुरू करें।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Aug 2023 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story