वर्ल्ड कप 2023: केएल राहुल ने बताई विराट कोहली के शतक की सच्चाई

केएल राहुल ने बताई विराट कोहली के शतक की सच्चाई
  • विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ विजयी छक्का लगाकर अपना 48वां वनडे शतक पूरा किया
  • इस दौरान दूसरे छोर पर केएल राहुल ने उनकी काफी मदद की
  • भारत ने मुकाबला 51 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से जीता

डिजिटल डेस्क, पुणे। विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ विजयी छक्का लगाकर अपना 48वां वनडे शतक पूरा किया, जिसमें दूसरे छोर पर केएल राहुल ने उनकी काफी मदद की क्योंकि इस जोड़ी ने आसान सिंगल्स को ठुकरा दिया था, जिससे कोहली इस मुकाम तक पहुंच सके।

वनडे फॉर्मेट में कोहली के 48वें शतक का मतलब है कि वह भारत में विश्व कप 2023 के दौरान सचिन के 49 के सर्वकालिक रिकॉर्ड से आगे निकल सकते हैं।

34 वर्षीय खिलाड़ी का शतक आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में उनका तीसरा और वनडे करियर का 48वां शतक है।

यह शतक इसलिए भी खास है क्योंकि जब भारत को बांग्लादेश के खिलाफ जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी, तब कोहली भी शतक से 19 रन दूर थे। लेकिन, दूसरे छोर पर राहुल ने उनका भरपूर साथ दिया और विराट का शतक पूरा करने में अहम भूमिका निभाई।

मैच के बाद, जिसे भारत ने 51 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से जीता, राहुल ने खुलासा किया कि सिंगल लेने से बचना उनका विचार था ताकि कोहली स्ट्राइक बनाए रख सकें और इस तरह शतक तक पहुंचने की उनकी संभावनाएं बढ़ सकें।

राहुल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "वह असमंजस में थे, उन्होंने कहा कि हम सिंगल नहीं लेंगे तो यह अच्छा नहीं लगेगा। मैं ऐसा नहीं दिखना चाहता कि मैं सिर्फ अपना रिकॉर्ड हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं।

"लेकिन इसके बाद मैंने उन्हें कहा कि हम आसानी से मैच जीत रहे हैं, साथ ही आप अपना शतक पूरा कर सकते हैं। फिर विराट कोहली मान गए। इसके बाद विराट कोहली ने छक्का लगाकर शतक पूरा किया। साथ ही भारतीय टीम को लगातार चौथी जीत दिलाई।"

अपने शतक तक पहुंचने की प्रक्रिया में, भारतीय स्टार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पुरुषों के खेल के इतिहास में सबसे तेज 26,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ कोहली की नाबाद 103 रनों की पारी का मतलब है कि केवल भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप 2023 में अब तक अधिक रन बनाए हैं, यह जोड़ी सर्वाधिक रन तालिका में शीर्ष दो पर है।

गुरुवार को भारत की जीत ने उन्हें अंकों के मामले में न्यूजीलैंड के बराबर ला दिया है। दोनों टीमें टूर्नामेंट में चार मैच खेलकर अजेय हैं। हालांकि, न्यूज़ीलैंड वर्तमान में अपने बेहतर नेट रन रेट के कारण तालिका में शीर्ष पर है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Oct 2023 6:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story