क्रिकेट की तरह भारत-पाक का फुटबॉल मैच भी हुआ हाई-वोल्टेज, खिलाड़ियों की भिड़ंत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

क्रिकेट की तरह भारत-पाक का फुटबॉल मैच भी हुआ हाई-वोल्टेज, खिलाड़ियों की भिड़ंत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • मुकाबले में 4-0 से जीती भारतीय टीम
  • बॉल थ्रो रोकने को लेकर हुई भिड़ंत
  • कप्तान छेत्री की हैट्रिक से जीती भारत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट की तरह फुटबॉल में भी भारतीय टीम ने अपनी चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत दर्ज की है। साउथ एशिया फुटबॉल फेडरेशन चैम्पिययनशिप में हुए इस धमाकेदार मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने कप्तान सुनील छेत्री की हैट्रिक के दम पर पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 4-0 से मात दी। भारत-पाक का यह फुटबॉल मुकाबला भी क्रिकेट मुकाबले जैसा हाई-वोल्टेज रहा क्योंकि मैच के दौरान दोनों टीमों के प्लेयर्स आपस में भिड़ गए। यह मामला इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई तक पहुंचने वाली थी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच हुई इस भिड़ंत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

थ्रो रोकने को लेकर हुई भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान के प्लेयर्स के बीच की यह भिड़ंत पहले हाफ की समाप्ति से ठीक पहले हुई। जब भारतीय कोच इगोर स्टिमैक ने पाकिस्तान के खिलाड़ी अब्दुल्ला इकबाल के थ्रो को रोक दिया और भारतीय टीम के डिफेंडर प्रीतम कोटल ने उन्हें धक्का दे दिया। जिसकी वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ी नाराज दिखाई दिए और कोच स्टिमैक समेत भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ गए। इस बीच दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तीखी बहस देखने को मिली। मामले को बढ़ता रेफरी और दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों ने बीच-बचाव किया। रेफरी ने इस झगड़े में दोनों टीमों के कोच को दोषी पाया, जिसके बाद उन्होंने भारतीय कोच को रेड कार्ड और पाकिस्तानी कोच को येलो कार्ड दिखाया।

कप्तान की हैट्रिक से जीती भारत

बात करें इस मुकाबले की तो बैंगलुरू में खेले गए इस हाई-वोल्टेज मुकाबले में भारतीय टीम ने शुरुआत से ही अटैकिंग अपरोच दिखाया। मैच के 10वें मिनट में ही भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने पहला गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। जबकि 17वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को भी कप्तान छेत्री ने गोल में बदलकर भारतीय टीम की बढ़त को दोगुनी कर दी। पहले हाफ में दो करने के बाद कप्तान छेत्री ने दूसरे हाफ में मैच के 73वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को भी गोल पोस्ट में भेजकर अपनी हैट्रिक पूरी की। वहीं मैच के 81वें मिनट में सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी उदांता सिंह ने अनवर अली के पास पर एक शानदार गोल दागकर भारत की बढ़त को 4-0 कर दिया। पाकिस्तान की टीम इस पूरे मैच में कोई गोल नहीं कर सकी और भारतीय टीम ने 4-0 के बड़े अंतर से मुकाबले को अपने नाम किया।

Created On :   22 Jun 2023 4:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story