मैनचेस्टर सिटी ने जीता यूईएफए सुपर कप, पेनल्टी शूटआउट में सेविला को हराया

मैनचेस्टर सिटी ने जीता यूईएफए सुपर कप, पेनल्टी शूटआउट में सेविला को हराया
  • फुल टाइम तक मुकाबला 1-1 से बराबरी पर रहा
  • पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से जीती मैनचेस्टर सिटी

डिजिटल डेस्क, एथेंस (ग्रीस)। इंग्लिश चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने सेविला को पेनल्टी शूटआउट में हराकर अपना पहला यूईएफए सुपर कप खिताब जीता। मैनचेस्टर सिटी ने पेनल्टी शूटआउट में सेविला को हराकर पहली बार यूईएफए सुपर कप का खिताब जीत लिया है। एथेंस के कारेस्काकिस स्टेडियम में 16 अगस्त को खेले गए फाइनल मैच का नतीजा पेनल्टी शूटआउट में निकला।

सेविला के यूसुफ एन-नेसिरी ने 25वें मिनट में स्पेनिश टीम को बढ़त दिलाई, जबकि कोल पामर ने 63वें मिनट में हेडर से गोल करते हुए टीम को बराबरी पर ला दिया। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फुल टाइम तक मैच 1-1 से बराबरी पर रहा। हालांकि सिटी ने सेविला को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

2016 की गर्मियों में मैनचेस्टर क्लब में कार्यभार संभालने के बाद से कैटलन ने अब तक 15 प्रमुख ट्रॉफियों की देखरेख की है। इसमें पांच प्रीमियर लीग खिताब, दो एफए कप, चार लीग कप, एक चैंपियंस लीग, दो सामुदायिक शील्ड और अब यूईएफए सुपर कप शामिल हैं। इतना ही नहीं इस कल्ब के पास 2023 के ख़त्म होने से पहले एक खिताब और जीतने का मौका होगा, क्योंकि दिसंबर में सिटी पहली बार फीफा क्लब विश्व कप में भाग लेने के लिए सऊदी अरब की यात्रा करेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Aug 2023 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story