100 मीटर की रेस नंगे पैर 11 सेकंड में पूरी की, खेल मंत्री रिजिजू ने वीडियो देख दिया ये भरोसा

100 मीटर की रेस नंगे पैर 11 सेकंड में पूरी की, खेल मंत्री रिजिजू ने वीडियो देख दिया ये भरोसा
हाईलाइट
  • खेल मंत्री ने एथलेटिक्‍स एकेडमी में दाखिले का भरोसा दिलाया
  • पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वीडियो शेयर किया
  • वीडियो में युवक नंगे पैर दौड़ता नजर आ रहा है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर आने वाले वीडियो यूं तो आमतौर पर लोगों का मनोरंजन करते हैं, हालांकि कई बार सोशल मीडिया लोगों की मददगार भी साबित होता है। ताजा मामला मप्र के शिवपुरी जिले का है, यहां के एक किसान परिवार के युवक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में युवक नंगे पैर दौड़कर 100 मीटर की रेस महज 11 सेकेंड में पूरी करता है। जिसे देखने के बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस युवा एथलीट का एथलेटिक्‍स एकेडमी में दाखिला कराने का भरोसा दिलाया है।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने वीडियो किया शेयर
दरअसल हाल ही में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस वीडियो को अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर किया। वीडियो में तेज गति से दौड़ने वाले इस युवक का नाम रामेश्‍वर गुर्जर है और वह 19 साल का है। पूर्व सीएम ने शुक्रवार रात को रामेश्‍वर का वीडियो शेयर किया। उन्होंने खेल मंत्री किरण रिजिजू से युवक की सहायता करने की भी अपील की। इसके बाद रिजिजू ने इस युवा एथलीट का एथलेटिक्‍स एकेडमी में दाखिला कराने का भरोसा दिलाया।

पूर्व सीएम ने लिखा...
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा ‘भारत के पास कई सारी प्रतिभाएं हैं, उन्‍हें सही मौका और मंच मिले तो वे इतिहास बनाने में आगे रहेंगे। देश के खेल मंत्री किरण रिजिजू से निवेदन करता हूं कि वे इस युवा एथलीट को उसकी स्किल्‍स सुधारने में सहायता करेंगे।’ 

खेल मंत्री ने दिया जवाब
कुछ देर बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने पूर्व मुख्यमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ‘शिवराज सिंह चौहान जी किसी से उस युवक को मेरे पास आने का कहिए। मैं उसे एथलेटिक एकेडमी में दाखिला दिलाने की व्‍यवस्‍था करूंगा।’

मप्र खेल मंत्री ने बुलाया भोपाल
सोशल मीडिया पर वायरल रामेश्‍वर गुर्जर के वीडियो को शेयर करते हुए मध्‍य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा, ‘पर्याप्‍त ट्र‍ेनिंग और संसाधन मिलने पर वह 100 मीटर की दौड़ 9 सेकेंड में पूरी कर सकता है।’ रामेश्‍वर को भोपाल भी बुलाया गया है।

अभी इनके नाम है रिकॉर्ड
आपको बता दें कि भारत में सबसे तेज 100 मीटर दौड़ का नेशनल रिकॉर्ड अमिया मलिक के नाम हैं जिन्‍होंने 10.26 सेकेंड में यह दौड़ पूरी की थी। पटियाला में शुक्रवार को 100 मीटर पुरुषों की दौड़ में नुजरत ने 10.81 सेकेंड में रेस पूरी की। वहीं इस कैटेगरी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड जमैका के उसैन बोल्‍ट के नाम हैं जिन्‍होंने 9.58 सेकेंड में यह कारनामा कर दिया था।
 
 

Created On :   17 Aug 2019 6:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story