डीडीसीए चुनावों में पहले दिन 306 सदस्यों ने डाले वोट

306 members cast votes in DDCA elections on day one
डीडीसीए चुनावों में पहले दिन 306 सदस्यों ने डाले वोट
डीडीसीए चुनावों में पहले दिन 306 सदस्यों ने डाले वोट
हाईलाइट
  • डीडीसीए चुनावों में पहले दिन 306 सदस्यों ने डाले वोट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के चुनावों के पहले दिन गुरुवार को कुल 306 सदस्यों ने वोट डाले जिनमें तीन सीनियर सिटीजन थे जो व्हीलचेयर पर आए थे। कुल छह पदों के लिए चुनाव होने थे, हालांकि अध्यक्ष पद भरा जा चुका है। पूर्व डीडीसीए अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली इस पद पर निर्विरोध चुने जा चुके हैं। अब कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों के पद के लिए वोटिंग हो रही है।

एक प्रत्याशी ने आईएएनएस से कहा, प्रदूषण और कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर कोई उम्मीद कर रहा था कि आज फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में 200 सदस्य ही वोट देने के लिए आएंगे, लेकिन आज जितने वोट पड़े उसे देखते हुए हम हैरान हैं। कुल 306 सदस्य आए और वोट किया, यह आंकड़ा निवार्चन अधिकारी ने दिया है। डीडीसीए के कुल सदस्यों की संख्या 4270 है। इनमें से काफी लोगों का निधन हो चुका है लेकिन उनका नाम सूची में है।

कोटला पर छह बूथ बनाए गए हैं। गुरुवार को बूथ नंबर-6 पर ज्यादा वोट पड़े। उन्होंने कहा, तीन सदस्य व्हीलचेयर पर आए जिनमें से एक विश्वनाथ अग्रवाल हैं जो 87 साल के हैं और उन्हें डीडीसीए का सबसे पुराना सदस्य कहा जाता है। शुरुआत में हम सोच रहे थे कि चार दिन तक चलने वाले चुनावों में कुल 1500 लोगों ही वोट करने आएंगे लेकिन आज जो आंकड़े आए हैं उन्हे देखते हुए यह आंकड़ा ज्यादा भी हो सकता है। चुनावों के दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा देखने को मिली।

Created On :   5 Nov 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story