विवाद: कनेरिया ने कहा, अफरीदी के बयान से पाकिस्तान क्रिकेट की गलत छवि बनी

Afridis statement creates false image of Pakistan cricket: Kaneria
विवाद: कनेरिया ने कहा, अफरीदी के बयान से पाकिस्तान क्रिकेट की गलत छवि बनी
विवाद: कनेरिया ने कहा, अफरीदी के बयान से पाकिस्तान क्रिकेट की गलत छवि बनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारत विरोधी बयान देने के लिए शाहिद अफरीदी को कड़ी फटकार लगाई है। कनेरिया ने कहा कि अफरीदी के बयान ने देश की क्रिकेट समुदाय को शर्मिदा कर दिया है। अफरीदी ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर भड़काऊ भाषण दिया था और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। हाल में अफरीदी के इस बयान के लिए हरभजन सिंह, युवराज सिंह और गौतम गंभीर सहित कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई थी और अब उनके ही देश के खिलाड़ी कनेरिया ने उन्हें जमकर लताड़ा है।

कनेरिया ने इंडिया टीवी से कहा, अफरीदी को भारत के प्रधानमंत्री के लिए इस प्रकार के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यहां तक कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी भारत के बारे में इस तरह की बाते नहीं करते हैं और वह भविष्य में करेंगे भी नहीं। अफरीदी को उनसे सीखने की जरूरत है और उन्हें पता होना चाहिए कि जब वे बोलते हैं तो हमेशा सीमाएं होती हैं।

उन्होंने कहा, अफरीदी को किसी भी मामले में बोलने से पहले सोचना चाहिए। अगर आपको राजनीति में आना है तो क्रिकेट छोड़ देना चाहिए। अगर आप नेताओं की तरह बात करते हैं तो आपको क्रिकेट से दूर रहना चाहिए। इस तरह के भाषण से पाकिस्तान क्रिकेट की गलत छवि ना सिर्फ भारत में बनती है बल्कि पूरी दुनिया में पाकिस्तान क्रिकेट का नाम खराब होता है। पूर्व लेग स्पिनर ने साथ ही कहा, आपने उनसे पहले मदद की अपील की और मदद मिलने के बाद आपने उनके देश और प्रधानमंत्री के बारे में ऐसी बातें कहीं, यह कैसी दोस्ती है?

 

Created On :   26 May 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story