comScore

शोषण, उम्र संबंधी धोखाधड़ी के आरोपों पर कार्रवाई से पहले एआईटीए को कोर्ट के फैसले का इंतजार

July 07th, 2020 23:00 IST
 शोषण, उम्र संबंधी धोखाधड़ी के आरोपों पर कार्रवाई से पहले एआईटीए को कोर्ट के फैसले का इंतजार

हाईलाइट

  • शोषण, उम्र संबंधी धोखाधड़ी के आरोपों पर कार्रवाई से पहले एआईटीए को कोर्ट के फैसले का इंतजार

नई दिल्ली, 7 जुलाई (आईएएनएस)। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने चंडीगढ़ लॉन टेनिस संघ (सीएलटीए) से पांच खिलाड़ियों द्वारा जूनियर खिलाड़ियों का शोषण करने और खुद की उम्र में धोखाधड़ी करने के संबंध में संघ से जवाब मांगा है। एआईटीए ने कहा कि वह हालांकि इस मामले पर कार्रवाई करने से पहले अदालत के फैसले का इंतजार कर रहा है।

एआईटीए के सचिव हिरोनमॉय चटर्जी ने इस बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा, हमने सीएलटीए से बात की है और उनसे स्थिति को समझाने को कहा है। एक बार जब हम उनका पक्ष जान लें इसके बाद हम चर्चा करेंगे, चूंकि मामला कोर्ट में है तो हमें अदालत के फैसले का इंतजार करना होगा।

उन्होंने कहा, अदालत को सभी कागजों की जांच करने दीजिए और फैसला लेने दीजिए इसके आधार पर हम फिर फैसला लेंगे। हमें पूछना होगा कि क्या हुआ था। हम अदालत के फैसले का इंतजार करेंगे।

एआईटीए से जब पूछा गया कि क्या इस मामला से वह उम्र संबंधी धोखाधड़ी जैसे बड़े मुद्दे को उठाएंगे जो खेल में काफी लंबे अरसे से फैला हुआ है? इस पर चटर्जी ने कहा, हम उम्र में धोखाधड़ी करने और अनुशासनहीनता जैसे मामलों को बर्दाश्त नहीं करते, हम इनका समर्थन नहीं कर सकते। लेकिन जब तक हम इसे लेकर पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं तो हम फैसला भी नहीं ले सकते। हम निश्चित तौर पर वह करेंगे जिसकी जरूरत है।

चटर्जी ने कहा, हमारे पास कई पंजीकृत खिलाड़ी हैं और उनमें से कुछ ही उम्र संबंधी गड़बड़ी करते हैं जिनके बारे में हम बात कर सकते हैं। लेकिन यह समस्या है। देखते हैं, हम इस पर बात करेंगे और प्रक्रिया को सख्त करने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस मामले पर कोई भी फैसला सीएलटीए की सफाई और अदालत के आदेश के बाद ही लिया जाएगा।

कमेंट करें
jSAdx