comScore

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का मुख्य प्रायोजक बना अनअकेडमी

January 30th, 2020 17:50 IST
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का मुख्य प्रायोजक बना अनअकेडमी

हाईलाइट

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का मुख्य प्रायोजक बना अनअकेडमी

मुम्बई, 30 जनवरी (आईएएनएस)। भारत की सबसे बड़ी लर्निग प्लेटफॉर्म अनअकेडमी को आगामी मार्च में होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का मुख्य प्रायोजक नियुक्त किया गया है। इस टी-20 टूर्नामेंट का मकसद देश में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता लाना है। टूर्नामेंट में विश्व के दिग्गज क्रिकेटर एकसाथ खेलते नजर आएंगे। टूर्नामेंट का यह पहला संस्करण है, जिसका कि भारत की सबसे बड़ी लर्निग प्लेटफॉर्म अनअकेडमी को मुख्य प्रायोजक नियुक्त किया गया है। टूर्नामेंट और अनअकेडमी के बीच हुए इस करार के बाद अब यह टूर्नामेंट अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के नाम से जाना जाएगा।

अनअकेडमी प्लेटफॉर्म के यूजर्स को टूर्नामेंट के दौरान होने वाले मैचों से पहले टॉस के समय दोनों कप्तानों के साथ मौजूद रहने का मौका मिलेगा। इसके अलावा वे ऐप, वेबसाइट और यूट्यूब चैनल पर भी इन मैचों का सीधा प्रसारण देख सकते हैं।

सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में पांच देशों के दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते नजर आएंगे। इनमें दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान, ब्रायन लारा, शिवनरेन चंद्रपॉल, ब्रेट ली, ब्रैड हॉज हाशिम अमला, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान, अजंता मेंडिस और कई खिलाड़ी शामिल हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान और पद्म भूषण से सम्मानित सुनील गावस्कर इस सीरीज के आयुक्त हैं। सीरीज के मैचों का प्रसारण कलर्स सिनेपलेक्स पर किया जाएगा। इसके अलावा जियो टीवी पर भी इसका प्रसारण होगा।

भारत में हर रोज करीब 1214 सड़क दुर्घटनाएं होती है और जिसमें हर चार मिनट में एक व्यक्ति की मौत इन दुघर्टनाओं के कारण होती है। पिछले पांच वर्षो के दौरान सड़क दुर्घटनाओं के कारण करीब 65 लाख लोग अपाहिज हो चुके हैं।

अनअकेडमी के मार्केटिंग उपाध्यक्ष करण श्र्रॉफ ने कहा, रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के साथ करार करके हम बेहद खुश हैं। भारत में क्रिकेट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, जोकि करोड़ों सीमाओं को जोड़ता है। यह सबसे बेहतरीन साझेदारियों में से एक है जो हमें क्रिकेट के सभी प्रेमियों के साथ मंच से जुड़ने में मदद करेगा, और सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करेगा।

कमेंट करें
2iog7