ऑस्ट्रेलियन ओपन : अनीसिमोवा ने ओसाका को हराकर अगले दौर में किया प्रवेश

January 21st, 2022

हाईलाइट

  • इटली की कैमिला जॉर्जी को 6-2, 6-3 से हराया था।

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। अमेरिकी युवा खिलाड़ी अमांडा अनीसिमोवा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में नाओमी ओसाका पर तीन सेट की शानदार जीत दर्ज की, जिससे उन्होंने महिला एकल के तीसरे दौर में जापान की खिलाड़ी के अभियान को समाप्त कर दिया।

2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंचने वाली 20 वर्षीय अनिसिमोवा ने मार्गरेट कोर्ट एरिना पर 13वीं वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका को 2 घंटे से ज्यादा देर तक चले मैच में 4-6, 6-3, 7-6 (5) से मात दी।यह 20 वर्षीय अमेरिकी की अपने करियर की सातवीं शीर्ष 20 जीत थी। अक्टूबर 2019 में करियर की उच्च रैंकिंग 21वें स्थान पर पहुंचने के बाद, अनिसिमोवा दो खराब सीजनों के बाद पिछले अगस्त में 86वें स्थान पर पहुंच गईं थीं।

हालांकि, उन्होंने मेलबर्न समर सेट 2 में अपने करियर के दूसरे खिताब को हासिल करने के लिए बेहतरीन फॉर्म के साथ खेली थीं और तीसरी बार ग्रैंड स्लैम के दूसरे सप्ताह तक पहुंचने के लिए लगातार आठवीं जीत हासिल की।ओसाका (जिसने तीसरे सेट में अनीसिमोवा की सर्विस पर 5-4 से दो मैच पॉइंट बनाए थे) का मेलबर्न में लगातार 15 मैचों में जीत का रिकॉर्ड भी टूट गया। दूसरी बार, विश्व की पूर्व नंबर 1 का अभियान एक बार फिर से 2020 की हार के बाद उसी चरण में समाप्त हो गया।

अब अनीसिमोवा का सामना 16वें दौर में शीर्ष वरीय और स्थानीय प्रबल दावेदार एशले बार्टी से होगा, जिन्होंने इटली की कैमिला जॉर्जी को 6-2, 6-3 से हराया था।

 

 (आईएएनएस)