दैनिक भास्कर हिंदी: Asia cup 2018: सरफराज बोले- भारत को हराने के लिए हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे

September 17th, 2018

हाईलाइट

  • पाकिस्तान अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से बुधवार को भिड़ेगा

डिजिटल डेस्क, दुबई। दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के ग्रुप-ए के पहले मैच में रविवार को पाकिस्तान ने हांगकांग को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। एशिया कप की दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए हांगकांग को 37.1 ओवर में 116 रन पर ढेर कर दिया। फिर 23.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

हांगकांग से एकतरफा जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि, उनकी टीम को अगर एशिया कप की प्रबल दावेदार भारतीय टीम को हराना है। तो मुकाबले से पूर्व टीम को अपने खेल में काफी सुधार करना पड़ेगा। यदि हमें यह मैच जीतना है तो गेंदबाजी, बल्लेबाजी के साथ-साथ फील्डिंग में भी अपना बेस्ट देना होगा। 

सरफराज ने हांगकांग से मैच जीतने के बाद कहा की, ‘कप्तान के रूप में मुझे कुछ चीजें नजर आती हैं, जिस पर काम करने की बहुत जरूरत है। टूर्नामेंट में आगे तक जाने के लिए हमें इस मैच को नौ या 10 विकेट से जीतना था। इसके अलावा हमें नई गेंद से बेहतर गेंदबाजी करने की जरूरत थी। हमें नई गेंद से जल्दी विकेट चटकाने होंगे। नई गेंद को हम स्विंग नहीं करा पाए जो हमारे लिए चिंता का विश्य है। उन्होंने आगे कहा, हम अपने अगले अभ्यास सत्र में सभी बारिकियों पर पर काम करेंगे। यह अच्छी जीत थी, लेकिन भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए खेल के तीनों विभागों में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

पाकिस्तान ने हांगकांग के 117 रन के लक्ष्य को 23 .4 ओवर में दो विकेट पर 120 रन बनाकर हासिल कर लिया था। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाल उल हक ने 69 गेंदों में 50 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं बाबर आजम ने 36 गेंदों पर 33 और फखर जमान ने 27 गेंदों पर 24 रन जोड़े। वहीं तेज गेंदबाज उस्मान खान ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। उन्हें 'मैन आफ द मैच' चुना गया। हांगकांग टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। अब पाकिस्तान अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से बुधवार को भिड़ेगा। इससे एक दिन पहले भारत का मुकाबला हांगकांग से होगा। 
 

खबरें और भी हैं...