• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • asia cup india hardik pandya shardul axar ruled out ravinder jadeja sidharth kaul and deepak chahar in as replacements

दैनिक भास्कर हिंदी: एशिया कप: टीम इंडिया में तीन बदलाव, धोनी के चहेते खिलाड़ी को टीम में किया शामिल

September 20th, 2018

हाईलाइट

  • भारत ने एशिया कप स्क्वॉड में तीन बड़े बदलाव किए गए हैं।
  • हार्दिक पंड्या,अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर इंजरी के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं।
  • BCCI ने इनके रिप्लेसमेंट के तौर पर इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है।

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत ने एशिया कप स्क्वॉड में तीन बड़े बदलाव किए गए हैं। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। वहीं बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। BCCI ने इनके रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज दीपक चाहर, रविंद्र जडेजा और सिद्धार्थ कौल को दुबई भेजा है।

BCCI ने अपने सोशल मीडिया साइट पर इसकी पुष्टि की। बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करते वक्त हार्दिक की पीठ में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। उनके टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अब दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है। चाहर नई गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने में सक्षम हैं। उन्होंने IPL में अपनी गति और स्विंग से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। उन्होंने 35 फर्स्ट क्लास मैचों में 105 विकेट चटकाए हैं। वहीं 9 लिस्ट A मैचों में उन्होंने 25 के औसत से 14 विकेट लिए हैं। चाहर गुरुवार को दुबई पहुंच गए।

वहीं स्पिनर अक्षर पटेल की जगह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ क्षेत्ररक्षण करते वक्त अक्षर को बाएं हाथ की एक अंगुली में चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया, जहां चोट की पुष्टि हुई। 29 साल के जडेजा ने 6 जुलाई, 2017 को टीम इंडिया की तरफ से आखिरी वनडे खेला था। जडेजा ने 136 वनडे मैचों में 155 विकेट लिए हैं।

आउट ऑफ फॉर्म तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी इंजरी के शिकार हो गए हैं। उन्हें हांगकांग के खिलाफ मैच के बाद दाएं हाथ में ग्रोइन के हिस्से में चोट लगी थी। इसके बाद उनकी जगह सिद्धार्थ कौल को मौका दिया गया है। दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज भारत की तरफ से एक वनडे और दो टी-20 मैच खेल चुका है। 

भारत को एशिया कप में अब अपना अगला मैच सुपर-4 में शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। शुक्रवार के बाद रविवार को एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। ऐसे में पंड्या की गैरमौजूदगी में टीम को 5 विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरना पड़ सकता है। इससे टीम इंडिया की बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर हो सकती है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को मिली शानदार जीत से टीम के हौसले बुलंद होंगे।