एशिया कप : भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ जीतना जरूरी (प्रीव्यू)

Asia Cup: India needs to win against Afghanistan (Preview)
एशिया कप : भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ जीतना जरूरी (प्रीव्यू)
क्रिकेट एशिया कप : भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ जीतना जरूरी (प्रीव्यू)
हाईलाइट
  • जडेजा की जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया

डिजिटल डेस्क, दुबई। टीम इंडिया का एशिया कप 2022 के फाइनल में जाने का सपना लगभग टूट चुका है। सुपर फोर चरण के दो मैचों में पाकिस्तान और श्रीलंका से हार के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार का मैच गत चैंपियन के लिए फाइनल में पहुंचने की संभावना तलाशेगा। एक हफ्ते पहले, एशिया कप में ग्रुप ए में शीर्ष पर रहने और सुपर फोर चरण में पहुंचने के बाद भारतीय खेमे में सब कुछ ठीक था। लेकिन दो टॉस हारे और एक गेंद शेष रहते दो हार का सामना करना पड़ा। आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में अब केवल 45 दिनों का समय रह गया है, और इस समय भारत के प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे हैं।

एशिया कप फाइनल में पहुंचने की संभावना को देखते हुए भारत को अब अफगानिस्तान को एक बड़े अंतर से हराना होगा और अपने विरोधियों के लिए पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए प्रार्थना करनी होगी ताकि उन्हें फाइनल में जाने का मौका मिल सके। पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों अपनी हार में भारत ने कई गलतियां की हैं, जो सामने आने का इंतजार कर रही थीं। बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा दाहिने घुटने की चोट के बाहर हो गए थे, तब उनकी जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया गया था। ऋषभ पंत को फिनिशिंग स्पेशलिस्ट दिनेश कार्तिक की जगह पर शामिल किया गया था।

जडेजा की जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया। हुड्डा को एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प के रूप में उपयोग नहीं करने का मतलब था कि भारत केवल पांच गेंदबाजों के साथ फंस गया, युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए, जबकि पेसरों ने अर्शदीप सिंह के एक प्रभावशाली अंतिम ओवर को छोड़ दिया जाए, तो साधारण गेंदबाजी की।

दूसरी ओर, ग्रुप बी में लगातार जीत के बाद अफगानिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उनके सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई प्रभावशाली रहे हैं, इसलिए मध्य क्रम में नजीबुल्लाह जादरान और इब्राहिम जादरान ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। वे चाहते हैं कि उनके कप्तान मोहम्मद नबी भी रनों में योगदान करें, जबकि लेग स्पिनर राशिद खान और मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान फिर से उनके लिए महत्वपूर्ण कारक होंगे। फजलहक फारूकी और नवीन-उल-हक तेज गेंदबाजी विभाग में अपने स्पिनरों का समर्थन करने में प्रभावशाली रहे हैं।

दोनों टीमें निम्न खिलाड़ियों में से चुनी जाएंगी:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान

अफगानिस्तान टीम: मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, अफसर जजई, अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जदरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जदरान, नूर उल अहमद, रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान और समीउल्लाह शिनवारी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story