एशिया कप का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन होगा भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

फिर से गूंजेगा 'मौका-मौका' एशिया कप का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन होगा भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
हाईलाइट
  • 28 अगस्त को भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईसीसी द्वारा "एशिया कप" का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही उन करोड़ो क्रिकेट प्रेमियों की मन की मुराद पूरी हो गई है जो भारत-पाकिस्तान के बीच मैच होते देखना चाहते हैं। इन दोनों चिरप्रतिद्वंदियों के बीच एशिया कप के अंतर्गत 28 अगस्त को महामुकाबला होगा। बता दें कि इससे पहले यह दोनों टीमें पिछले साल आयोजित हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भिड़े थे। जहां भारत की 10 विकेट से करारी हार हुई थी।  

जय शाह ने जारी किया एशिया कप का कार्यक्रम

"एशियन क्रिकेट काउंसिल" के अध्यक्ष जय शाह ने टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम जारी किया है। इसके मुताबिक, इस टूर्नामेंट में 27 अगस्त से 31 तक ग्रुप मैच खेले जाएंगे। इसके बाद ग्रुप की टॉप-2 टीमें के बीच सुपर-4 मुकाबले खेले जाएंगे। 11 सितंबर को एशिया कप फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 27 अगस्त को खेला जाएगा।

वहीं टूर्नामेंट के दूसरे मैच पर सबकी निगाहें होंगी। यह मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। यह मैच 28 अगस्त को शाम 6 बजे से शुरु होगा। बता दें कि भारत और पाकिस्तान को ग्रुप ए रखा गया है। इन दोनों के साथ ग्रुप में एक क्वालिफायर टीम भी होगी। टूर्नामेंट के सभी मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे। भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला यहा मैच दुबई में खेला जाएगा।  

बता दें कि इससे पहले एशिया कप श्रीलंका में आयोजित होने वाला था, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां चल रहे राजनैतिक और आर्थिक संकट के चलते इस इवेंट की मेजबानी अपने देश में करने से मना कर दिया थी। ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इस इवेंट को यूएई में आयोजित करने का फैसला किया। हालांकि यूएई में भी इस इवेंट की मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ही करेगा। 

Created On :   2 Aug 2022 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story