एशिया कप: श्रीलंका के खिलाफ कहां चूक गया भारत

Asia Cup: Where did India miss against Sri Lanka
एशिया कप: श्रीलंका के खिलाफ कहां चूक गया भारत
क्रिकेट एशिया कप: श्रीलंका के खिलाफ कहां चूक गया भारत
हाईलाइट
  • डेथ ओवरों में भुवनेश्वर अप्रभावी

डिजिटल डेस्क, दुबई। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार को भारत एशिया कप 2022 में श्रीलंका से छह विकेट से अपना दूसरा सुपर फोर मैच हार गया। इससे पहले, भारत को पाकिस्तान से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। गत चैंपियन 173/8 के अपने स्कोर का बचाव करने में असमर्थ रहे और एक गेंद शेष रहते हार गए। एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदें लगभग समाप्त हो गई। वहीं, आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच होना है। आईएएनएस उन कारणों पर एक नजर डाल रहा है, जहां भारत श्रीलंका से हार गया और अब एशिया कप 2022 से बाहर होने के कगार पर है:

शीर्ष क्रम का संघर्ष :

संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल के टी20 विश्व कप में भारत अपनी पारी के शुरूआती चरण में बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी और स्पिन के आगे विफल नजर आया था। श्रीलंका के खिलाफ भी यही कहानी दोहराई गई। आफ स्पिनर महेश थीक्षाना ने दूसरे ओवर में केएल राहुल को एलबीडब्ल्यू किया था।

अगले ओवर में, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने विराट कोहली को शून्य पर बोल्ड कर दिया। भारत का पावरप्ले स्कोर 44/2 था, जो श्रीलंका के 56/0 की तुलना में कम था। एक ऐसी टीम के लिए जिसने शुरूआत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी, जिसने उन्हें पिछले मैचों में अच्छे परिणाम दिए, श्रीलंका के खिलाफ पहले छह ओवरों के प्रदर्शन ने श्रीलंकाई टीम को मैच में आगे कर दिया।

खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन नहीं कर पा रहे :

रोहित शर्मा ने सिर्फ 41 गेंदों में 72 रनों की अपनी शानदार पारी खेली और सूर्यकुमार यादव के साथ 97 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। लेकिन एक बार जब रोहित 110/3 पर आउट हो गए, तो भारत के लगातार विकेट गिरते चले गए, क्योंकि श्रीलंका के गेंदबाजों ने धीमी गेंदों का इस्तेमाल अंतिम छह ओवरों में पांच विकेट लेने के लिए किया।

सूर्यकुमार को धीमी बाउंसर से आउट किया। हार्दिक पांड्या ने डीप में फील्डर को सीधा कैच थमा दिया। दीपक हुड्डा बोल्ड होकर चलते बने, जबकि ऋषभ पंत गलत तरीके से शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए, जिससे भारत के अटैकिंग खिलाड़ी जल्द ही आउट हो गए। रोहित ने स्वीकार किया, जिस तरह से हमने पहले छह ओवरों में बल्लेबाजी की, हम उतने रन नहीं बना सके जितना हम चाहते थे, क्योंकि हमने विकेट गंवाए थे। उसके बाद हमें थोड़ी गति मिली और उसके बाद हम अच्छी तरह से आगे बढ़ाने में नाकाम रहे।

डेथ ओवरों में भुवनेश्वर अप्रभावी:

लगातार मैचों में, भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। रविवार को सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के खिलाफ, भुवनेश्वर ने अंतिम ओवर में 19 रन देकर अंतिम ओवर में अर्शदीप सिंह को बचाव के लिए सिर्फ सात छोड़े थे। श्रीलंका के खिलाफ, भारत के बीच के ओवरों में 13 रन देकर चार विकेट लेने के बावजूद, भुवनेश्वर ने अंतिम ओवर में 14 रन दिए और आखिरी ओवर में अर्शदीप के लिए सात रन छोड़े थे।

रोहित ने कहा, अनुभवी बल्लेबाज आउट हो गए और गेंदबाज भी रन देते चले गए। ये चीजें सामान्य हैं और मैच में होती हैं। भुवी इतने लंबे समय से खेल रहे हैं, और डेथ ओवरों में इतने सालों तक हमारे लिए काम किया है और हमें मैच जिताए हैं। इसलिए हमें उन्हें दो-तीन मैचों में खराब प्रदर्शन पर कुछ भी नहीं कहना चाहिए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story