दैनिक भास्कर हिंदी: टूट गया विराट का सपना, रोहित शर्मा ने बनाया एक और वर्ल्ड रिकार्ड

September 28th, 2017

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 3 जीत के बाद सीरीज के चौथे मैच में 21 रन से हार का सामना किया है। इस मैच में हार के कारण कप्तान विराट कोहली लगातार 10 वनडे मैच जीतने का सपना (रिकॉर्ड) पूरा नहीं कर सके। वहीं एक भारतीय ओपनर और धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने इस मैच में 5 गगन चुंबी छक्कों के साथ 65 रन की पारी खेली। इसके साथ ही रोहित इंटरनेशनल वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं। रोहित के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 मैच की 27 पारियों में 53 छक्के हो गए हैं।

रोहित शर्मा के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयान मॉर्गन और उसके बाद तीसरे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है। मॉर्गन ने जहां 43 मैच की 42 पारियों में 39 छक्के हैं, वहीं सचिन ने कंगारुओं के खिलाफ 71 मैच की 70 पारियों में 35 छक्के जड़े थे।

गौरतलब है कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के चौथे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 335 रन का टारगेट इंडिया को दिया था। टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम 313 रन पर ही ढेर हो गई और उसने यह मैच 21 रन से गंवा दिया। भारत की ओर से सबसे अधिक केदार जाधव ने 69 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरॉन फिंच ने 96 गेंद पर 94 रन बनाए जबकि डेविड वॉर्नर ने 119 गेंद पर 124 रन ठोके।