दैनिक भास्कर हिंदी: Australian open: मारिया शारापोवा, एंजेलिक केर्बर और राफेल नडाल अगले दौर में पहुंचे

January 14th, 2019

हाईलाइट

  • मारिया शारापोवा ने ब्रिटेन की हैरिएट डार्ट को 6-0, 6-0 से हराया
  • भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन पहले दौर में हारकर बाहर

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। साल के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में सोमवार को जीत हासिल कर राफेल नडाल, मारिया शारापोवा और एंजेलिक केर्बर ने अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है। वहीं भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन को हार का सामना करना पड़ा। महिला एकल वर्ग में जर्मनी की पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी एंजेलिके केर्बर ने स्लोवेनिया की पोलोना हरकोग को हराकर जीत से अपने अभियान की शुरुआत की है। वहीं नीदरलैंडस की किकि बेर्टेस भी दूसरे दौर में अपनी जगह बनाने में सफल रही हैं। 

केर्बर को अपना मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में सर्बिया की पोलोना हेर्कोग को एक घंटे 12 मिनट में 6-2, 6-2 से हराया। अब दूसरे दौर में केर्बर का सामना ब्राजील की बीटरिज हाड्डा माइया से होगा। दूसरी ओर, महिला एकल में रूस की मारिया शारापोवा ने ब्रिटेन की हैरिएट डार्ट को 6-0, 6-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। 

मैच के बाद केर्बर ने कहा, यह वाकई विशेष कोर्ट है। मेरे लिए यह एक खास जगह है। मेरे लिए सब कुछ यहीं से शुरू हुआ था। यहीं मैंने अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब भी जीता था। मैं जब भी इस मैदान पर आती हूं मुझे वो सब याद आता है। किकि को भी अपना मैच जीतने में कोई दिक्कत नहीं आई। उन्होंने अमेरिका की एलिसन रिस्के को 6-3, 6-3 से हराया। किकि अगले दौर में रूस की एनास्तासिया पावलयुचेनकोवा से भिड़ेंगी। 

पुरुष एकल वर्ग के पहले मुकाबले में स्पेन के राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को हराया। नडाल ने जेम्स को हराकर मुकाबला 6-4, 6-3, 7-5 से अपने नाम दर्ज किया। टूर्नामेंट में भारत के एकमात्र खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को हार सामना करना पड़ा। उन्हें अमेरिका के फ्रांसिस टाइफोए ने 7-6, 6-3, 6-3 से हराया। प्रजनेश के हारने के बाद एकल स्पर्धा में भारत की चुनौती समाप्त हो गई। इसके अलावा चेक रिपब्लिक के थॉमस बर्डिच ने भी अपना पहला मुकाबला जीत लिया। उन्होंने ब्रिटेन के कायले एडमंड को 6-3, 6-0, 7-5 से हराकर दूसरे दौर में अपना स्थान पक्का किया।