• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Bad news for Team India before Bangladesh tour, this star cricketer may be out of the team due to being unfit

क्रिकेट: बांग्लादेश दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, अनफिट होने के चलते टीम से बाहर हो सकता है यह स्टार क्रिकेटर

November 23rd, 2022

हाईलाइट

  • जडेजा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के चलते टी-20 वर्ल्डकप में हिस्सा नहीं ले पाए थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले महीने बांग्लादेश दौरे पर जा रही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस दौरे से बाहर हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में शामिल जडेजा अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं, ऐसे में चयनकर्ता उनके स्थान पर किसी और को टीम में शामिल करने की घोषणा जल्द ही कर सकते हैं। 

गौरतलब है कि जडेजा इस साल अगस्त-सितंबर में आयोजित हुए एशिया कप में चोट के चलते टीम से बाहर होना पड़ा था। उनके घुटने में चोट लग गई थी। जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी। 

हांगकांग के खिलाफ खेला था आखिरी मैच

33 वर्षीय जडेजा ने अपना आखिरी मैच एशिया कप में हांगकांग के खेला था। उन्हें दिसंबर में शुरु होने वाले बांग्लादेश दौरे के लिए फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद टेस्ट और वनडे टीम में शामिल होने की बात कही गई थी। दौरे के संबंध में जब बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी की थी तो उसमें यह बात लिखी थी कि इस दौरे पर जडेजा की उपलब्धता उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी। ऐसे में उनके अनफिट होने के चलते वो इस दौरे से बाहर हो सकते हैं। 

खेल वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक, चोटिल जडेजा अभी पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं। वह चोट की वजह से बीच एशिया कप से बाहर हो गए थे और ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्वकप में हिस्सा भी नहीं ले पाए थे। जडेजा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के चलते टी-20 वर्ल्डकप में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इतने बड़े खिलाड़ियों का विश्वकप जैसे आयोजन में भाग न ले पाना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका था।

बता दें कि भारतीय टीम का बांग्लादेश दौरा 4 दिसंबर से शुरु हो रहा है। इस दौरे पर टीम इंडिया 2 टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस दौरे के लिए जडेजा को वनडे व टेस्ट दोनों टीमों में जगह दी गई है। 

बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल.

टेस्ट टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव.