दैनिक भास्कर हिंदी: बैडमिंटन : किम की जगह लेंगे पार्क ताए सांग

September 26th, 2019

नई दिल्ली, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलम्पिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को किम जी ह्यून की जगह अब पार्क ताए सांग ट्रेनिंग देंगे।

किम के मार्गदर्शन में सिंधु ने हाल में हुए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। किम पिछले चार महीनों से भारतीय खिलाड़ी के साथ काम कर रही थी।

किम ने कुछ दिनों पहले पारिवारिक कारणों से अपने पदे से इस्तीफा दिया था। दक्षिण कोरिया की किम के पति को कुछ दिनों पहले स्ट्रोक आया था जिसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड जाना पड़ा। उनके पति को ठीक होने के लिए कम से कम छह महीने तक देखभाल की जरूरत है और शायद उनकी सर्जरी भी की जाए।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पुरुष एकल टीम के कोच पार्क ताए सांग अब सिंधु को ट्रेनिंग देंगे। वह किम जी ह्यून की जगह लेंगे, जिन्होंने हाल ही में इस्तीफा दे दिया है।

किम इसी साल मार्च में भारतीय कोचिंक टीम का हिस्सा बनी थीं। किम के इस्तीफा देने के बाद कहा जा रहा था कि अब पूरा भार राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद पर आ गया है।

कोचिंग स्टाफ के एक सदस्य ने कहा, अगर उनमें से कोई चला जाता है तो वो चिंता का विषय नहीं है। इससे पहले, एडविन और मूल्यो हानडोयो जैसे कोच जा चुके हैं। लोगों को चिंता है कि सिंधु के खेल पर असर पड़ेगा, लेकिन सब भूल रहे हैं कि उन्होंने गोपिचंद के साथ ओलम्पिक रजत और वल्र्ड टूर फाइनल्स समेत कई खिताब जीते हैं। मुख्य कोच ही हमेशा योजना बनाते हैं।

सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था।