लिटन दास के जवाबी आक्रमण से भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने बनाई 108 रन की बढ़त

Bangladesh take 108-run lead against India with Liton Das counter-attack
लिटन दास के जवाबी आक्रमण से भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने बनाई 108 रन की बढ़त
किक्रेट लिटन दास के जवाबी आक्रमण से भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने बनाई 108 रन की बढ़त
हाईलाइट
  • लिटन दास के जवाबी आक्रमण से भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने बनाई 108 रन की बढ़त

डिजिटल डेस्क, ढाका। लिटन दास के जवाबी आक्रमण में अर्धशतक जड़ने से शनिवार को भारत के खिलाफ ढाका टेस्ट के दूसरे सत्र के अंत में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की बढ़त 108 हो गई। चाय तक, बांग्लादेश का स्कोर 195/7 था, जिसमें दास ने 78 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए, यह उनका 15वां टेस्ट अर्धशतक था और नुरुल हसन के साथ 46 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी के साथ मेजबानों की लड़ाई का नेतृत्व किया, जिन्होंने 31 रन बनाए और तस्किन अहमद के साथ नाबाद 46 रन की साझेदारी की। भारत ने सत्र में तीन विकेट झटके, जिसमें जाकिर हसन को उमेश यादव ने सिराज के हाथों कैच आउट कराया। विराट कोहली ने दास का कैच 20 और 49 पर दो बार ड्रॉप किया। सत्र की शुरूआत भारत के लिए खराब रही क्योंकि उन्होंने 37वें ओवर में अपना तीसरा और आखिरी रिव्यू गंवा दिया।

अक्षर पटेल की गेंद पर दास दो बार बचे, जब कोहली ने दाएं हाथ के बल्लेबाज को दो चौके देकर स्लिप में कैच लेने का मौका गंवा दिया। बाएं हाथ के स्पिनर को अपने अगले ओवर में सफलता मिली जब उन्होंने स्वीप के लिए जाते समय मेहदी हसन मिराज को आउट कर दिया। इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने सुबह-सुबह नजमुल हुसैन शंटो और मोमिनुल हक को आउट किया, उसके बाद जयदेव उनादकट और एक्सर पटेल ने क्रमश: शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम को लंच तक आउट किया। संक्षिप्त स्कोर : बांग्लादेश 227 और 195/7 60 ओवर में (लिट्टन दास 58 नाबाद, नुरुल हसन 31; अक्षर पटेल 3-58, जयदेव उनादकट 1-17)।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Dec 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story