दैनिक भास्कर हिंदी: बैलन डी ओर-2020 के रद्द होने पर भड़के बायर्न म्यूनिख प्रमुख

July 28th, 2020

हाईलाइट

  • बैलन डी ओर-2020 के रद्द होने पर भड़के बायर्न म्यूनिख प्रमुख

म्यूनिख, 28 जुलाई (आईएएनएस)। जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख के चेयरमैन कार्ल हींज रुमिनेगे ने इस साल बैलन डी ओर-2020 को रद्द करने के इसके आयोजक फ्रांस फुटबाल की कड़ी आलोचना की है। कोविड-19 महामारी के कारण इस साल होने वाले बैलन डी ओर-2020 को रद्द कर दिया गया है।

1956 से अस्तित्व में आया यह अवार्ड हर साल विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाड़ी को दिया जाता है। इसकी ज्यूरी में पूरे विश्व से 180 लोग शामिल होते हैं।

रूमिनेगे ने जोर देकर कहा कि बायर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर रोबर्ट लेवांडोस्की इस साल बैलन डी ओर-2020 को जीतने की दौड़ में सबसे आगे थे। लेवांडोवस्की ने इस सीजन में सभी प्रतियोगिताओं में 51 गोल किए हैं।

डेली मेली की रिपोर्ट के अनुसार, रुमिनेगे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मेरा मानना है कि लेवांडोवस्की इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और यह उनके करियर का संभवत: सबसे अच्छा सीजन हो सकता है।

उन्होंने कहा, दुर्भाग्यवश, फ्रांस फुटबाल ने बैलन डी ओर को रद्द कर दिया है, जिससे कि हम सब खुश नहीं है। आखिर में यह सही नहीं है, न केवल बायर्न के लिए बल्कि लेवांडोस्की के लिए भी, जिसे हम जीत सकते थे।

अर्जेंटीना और स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी इस समय इस अवार्ड के मौजूदा विजेता हैं। वह कुल छह बार यह खिताब जीत चुके हैं।