क्रिकेट: बीसीसीआई ने कोरोना वायरस को लेकर जारी किए दिशा-निर्देश

BCCI issued guidelines regarding corona virus
क्रिकेट: बीसीसीआई ने कोरोना वायरस को लेकर जारी किए दिशा-निर्देश
क्रिकेट: बीसीसीआई ने कोरोना वायरस को लेकर जारी किए दिशा-निर्देश
हाईलाइट
  • बीसीसीआई ने कोरोना वायरस को लेकर जारी किए दिशा-निर्देश

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले कोरोना वायरस के मद्देनजर खिलाड़ियों के लिए स्वास्थ्य दिशा-निर्देश जारी किया है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, बीसीसीआई का चिकित्सा दल कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति पर नजर रखे हुए है। सभी खिलाड़ियों, टीम सपोर्ट स्टाफ, राज्य संघों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों के बारे में बताया गया है।

बोर्ड ने कहा कि खिलाड़ियों को खुद की स्वच्छता बनाए रखने के लिए क्या करना है और क्या नहीं करना है, इस बारे में बताया गया है। इसमें कहा गया है कि हाथ मिलाने से बचें, अंजान शख्स के साथ सेल्फी लेने से बचें और किसी और का फोन हाथ में लेकर सेल्फी लेने से भी बचें। बीसीसीआई ने कहा, एयरलाइन्स, टीम होटलों, राज्य संघों और चिकित्सा दलों को खिलाड़ियों के उपयोग करने से पहले और खिलाड़ियों के उपयोग के दौरान सभी सुविधाओं की साफ सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

भारतीय बोर्ड ने साथ ही कहा, स्टेडियम के सभी शौचालयों में हैंडवाश और सेनेटाइजर रहेंगे। चिकित्सा दल और स्टेडियम में मौजूद प्राथमिक चिकित्साकर्मी उपचार चाहने वाले सभी रोगियों का रिकार्ड रखेंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच गुरुवार को यहां खेला जाना है। आयोजकों ने आईएएनएस को बताया कि मैच के चालीस फीसदी टिकट नहीं बिके हैं।

 

Created On :   11 March 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story