comScore

शार्दूल के आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने से बीसीसीआई नाखुश

May 23rd, 2020 23:31 IST
 शार्दूल के आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने से बीसीसीआई नाखुश

हाईलाइट

  • शार्दूल के आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने से बीसीसीआई नाखुश

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)। लॉकडाउन के चौथे चरण में व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करने की सरकार से इजाजत मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर कोरोनावायरस महामारी के बीच शनिवार को मुंबई में आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने।

इस ट्रेनिंग से शार्दूल अब सुर्खियों में आ गए हैं क्योंकि बीसीसीआई से अनुबंधित खिलाड़ियों को आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने से पहले बोर्ड की मंजूरी लेनी जरूरी है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बोर्ड से मंजूरी लिए बिना शार्दूल ने ट्रेनिंग शुरू करने का फैसला किया।

अधिकारी ने कहा, उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई है क्योंकि वह अनुबंधित खिलाड़ी हैं। दुर्भाग्यपूर्ण उन्होंने ऐसा किया, जोकि उन्हें नहीं करना चाहिए था। यह एक अच्छा कदम नहीं है।

शार्दूल के अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अययर भी इस समय मुंबई में मौजूद हैं। लेकिन उनमें से किसी भी खिलाड़ी ने आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने का फैसला नहीं किया, क्योंकि उनका कहना है कि वे इस समय घरों में है और उन्होंने अब तक किसी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स को नहीं छुआ है।

शार्दूल बीसीसीआई से अनुबंधित खिलाड़ी हैं और वह मौजूदा अनुबंध सूची के ग्रेड-सी का हिस्सा हैं। इससे भी ज्यादा अहम बात यह है कि उन्होंने एक ऐसे शहर में प्रशिक्षण किया है, जो इस समय देश में कोरोनावायरस की सबसे ज्यादा चपेट में है।

बोर्ड के सूत्रों ने कहा कि शार्दूल ने पालघर जिले में ट्रेनिंग शुरू किया है, जो रेड जोन में नहीं है। इसके बावजूद उनका यह कदम सही नहीं है क्योंकि उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई से मंजूरी नहीं ली है।

मीडिया में जारी खबरों में कहा गया है कि शार्दूल ने पालघर दाहानु तालुका खेल संघ ने बोइसर में नेट अभ्यास किया।

- -आईएएनएस

कमेंट करें
eaBLU