बेन स्टोक्स, ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड टेस्ट टीम को पूरी तरह से बदला: रॉब की

Ben Stokes, Brendon McCullum completely changed England Test squad: Rob Key
बेन स्टोक्स, ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड टेस्ट टीम को पूरी तरह से बदला: रॉब की
क्रिकेट बेन स्टोक्स, ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड टेस्ट टीम को पूरी तरह से बदला: रॉब की
हाईलाइट
  • रॉब ने कहा
  • जब आप खेल के खराब दौर से गुजरते हैं
  • तो आप नहीं चाहते कि कोई आपको बताए कि आप हर समय क्या करें क्या नहीं

डिजिटल डेस्क,  लंदन। इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक रॉब की ने इस साल के घरेलू सीजन में देश की टेस्ट टीम को बदलने के लिए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम की प्रशंसा की। साथ ही कहा कि इस जोड़ी के पास जादू है। अपने पिछले 17 मैचों में सिर्फ एक टेस्ट जीतने के बाद, जो रूट और क्रिस सिल्वरवुड ने क्रमश: कप्तान और कोच का पद छोड़ दिया। रॉब जो एशले जाइल्स के बाद इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक के रूप में सफल हुए, फिर मैकुलम और स्टोक्स को क्रमश: मुख्य कोच और कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया।

इस जोड़ी के तहत, इंग्लैंड ने इस साल के घरेलू सीजन में सात में से छह मैच जीते हैं, जिसकी शुरूआत विश्व टेस्ट चैंपियंस न्यूजीलैंड के 3-0 के स्वीप के साथ हुई, इसके बाद 378 रनों का रिकॉर्ड तोड़ पीछा करते हुए भारत को सात विकेट से हराया और फिर घर में ही प्रोटियाज को 2-1 से हराने में सफल रहे।

रॉब ने कहा, जब आप खेल के खराब दौर से गुजरते हैं, तो आप नहीं चाहते कि कोई आपको बताए कि आप हर समय क्या करें क्या नहीं। इसका कोई वास्तविक रहस्य नहीं है। आप जितने महान लोगों को सुनते हैं, वे यह नहीं कह रहे हैं कि सावधान रहें, या ऐसा वैसा करें। उन्होंने कहा, यदि आप लोगों से प्रेरित होते हैं, तो आप चाहते हैं कि वे आपको समझाएं कि आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो शायद आप नहीं कर रहे। स्टोक्स और ब्रेंडन विशेष रूप से यही करते हैं। वे आपको आत्मविश्वास देते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Sep 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story