आईपीएल 2022 : कोलकाता नाइट राइडर्स में भरत अरुण गेंदबाजी कोच की संभालेंगे कमान

January 14th, 2022

हाईलाइट

  • केकेआर के कोचिंग स्टाफ में अरुण का गर्मजोशी से स्वागत किया गया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण को दो बार आईपीएल चैंपियन रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कोच की भूमिका निभाने के लिए नियुक्त किया है। यह जानकारी फ्रेंचाइजी ने 2022 सीजन से पहले शुक्रवार को दी। भारत के लिए दो टेस्ट और चार वनडे खेलने वाले अरुण ने तत्काल प्रभाव से न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज काइल मिल्स की जगह ली है।

कोच अरुण ने कहा, मैं बहुत उत्साहित हूं और नाइट राइडर्स जैसी बेहद सफल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। मैंने नाइट राइडर्स फ्रैंचाइजी की न केवल आईपीएल और दुनिया भर में टी-20 लीग में बहुत सफल होने के लिए प्रशंसा की है, बल्कि जिस तरह से फ्रैंचाइजी चलाई जाती है उसके लिए भी मैंने प्रशंसा की है।

अरुण 2014 से भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज कोच थे और नवंबर 2021 में मुख्य कोच रवि शास्त्री और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के साथ उनका कार्यकाल समाप्त होने तक विश्व स्तर के स्तर पर गति को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा, केकेआर के कोचिंग स्टाफ में अरुण का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। अंतरराष्ट्रीय खेल में मुझे यकीन है कि अरुण हमारे साथ काम करेंगे और मैं उनके साथ काम करने के लिए काफी उत्सुक हूं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका अनुभव और हमारे गेंदबाजी समूह को आत्मविश्वास और स्पष्टता देने की क्षमता महत्वपूर्ण होगी।

अरुण ने तमिलनाडु की घरेलू टीम के साथ अपना कोचिंग करियर शुरू किया और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में मुख्य गेंदबाज कोच बने। वह भारत की अंडर -19 टीम के मुख्य कोच थे, जब उन्होंने सीनियर पुरुष टीम के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका में जाने से पहले 2012 में ऑस्ट्रेलिया में अंडर-19 विश्व कप जीता था।

फ्रैंचाइजी के सीईओ और एमडी वेंकी मैसूर ने कहा, हम टीम में अरुण को गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हमे नाइट राइडर्स परिवार में उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।

 

(आईएएनएस)