दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: भुवनेश्वर ने रणजी में सचिन को शून्य पर आउट करने का श्रेय कैफ को दिया

May 25th, 2020

हाईलाइट

  • भुवनेश्वर ने रणजी में सचिन को शून्य पर आउट करने का श्रेय कैफ को दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में पहली बार सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय मोहम्मद कैफ को दिया है। भुवनेश्वर ने रणजी ट्रॉफी 2008-09 के सीजन में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए सचिन का विकेट हासिल किया था। सचिन पहली बार घरेलू क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए थे। भुवनेश्वर उस समय 19 साल के थे।

इसके चार साल बाद ही भुवी ने वनडे में अपने पदार्पण मैच की पहली गेंद पर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज को आउट किया था। भुवनेश्वर ने हालांकि सचिन को शून्य पर आउट करने का श्रेय उत्तर प्रदेश के तत्कालीन कप्तान मोहम्मद कैफ को दिया है। भुवनेश्वर ने डबल ट्रबल चैट शो के दौरान कहा, आमतौर पर, आप किसी भी खेल की शुरुआत से पहले विकेट लेने की आशा जरुर रखते हैं, लेकिन आप इस बात को तय नहीं कर सकते कि आपकों कितने विकेट मिलने वाले हैं।

उन्होंने कहा, लेकिन जब बात सचिन के विकेट की आती है, तो मैं कहूंगा कि मैं उस मैच के दौरान भाग्यशाली था, क्योंकि सचिन को जो विकेट मुझे मिला, उसका श्रेय हमारे कप्तान मोहम्मद कैफ को जाता है। भुवनेश्वर ने कहा, उन्होंने फिल्डर को ना तो मिड-विकेट पर रखा था और ना ही शार्ट लेग पर, जिस जगह उन्होंने फिल्डर रखा, उसी जगह कैच आया।