comScore

क्रिकेट: नीशम ने कहा, विश्व कप फाइनल में बाउंड्री नियम से हैरानी नहीं हुई

May 19th, 2020 09:53 IST
क्रिकेट: नीशम ने कहा, विश्व कप फाइनल में बाउंड्री नियम से हैरानी नहीं हुई

हाईलाइट

  • विश्व कप फाइनल में बाउंड्री नियम से हैरानी नहीं हुई : नीशम

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स नीशम ने कहा कि 2019 विश्व कप फाइनल में वह बाउंड्री काउंट नियम से वह अच्छी तरह से अवगत थे जिसके कारण इंग्लैंड ने लॉर्डस में कीवी टीम को हराकर पहली बार आईसीसी विश्व कप जीता था। 2019 विश्व कप फाइनल में मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मुकाबला टाई रहा था। इसके बाद मैच का परिणाम हासिल करने के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया था। सुपर ओवर टाई रहने के बाद बाउंड्री काउंट नियम के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था।

नीशम ने क्रिकइंफो से कहा, सुपर ओवर के लिए मैं ड्रेसिंग रूम में पैड बांध रहा था। इससे पहले मैंने कभी इसके बारे में चर्चा नहीं की। हालांकि अपने करियर की शुरुआत में मैंने इससे पहले सुपर ओवर में बाउंड्री काउंट नियम के आधार पर मैच जीता था, इसलिए मेरे लिए यह बहुत हैरानी वाली बात नहीं थी।

उन्होंने कहा, जब हम बल्लेबाजी करने उतरे, तो जाहिर तौर पर सुपर ओवर में जीत हासिल करने के लिए 16 रन बनाना लगभग असंभव लगा। इसलिए, दबाव अधिक नहीं था क्योंकि मुझे लगता है कि 16 रन हासिल नहीं करने के कारण कोई भी आपको दोष नहीं देने वाला है।

हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, जहां तक संभव हो इसे हासिल करने की पूरी तैयारी थी, लेकिन हां, एक रन और 20 सेंटीमीटर की दूरी रह गई...? अब हम अगले 50 वर्षों तक उस 20 सेंटीमीटर की दूरी के बारे में सोचेंगे। सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को दो रन चाहिए थे। मार्टिन गुप्टिल दूसरा रन लेने के दौरान रन आउट हो गए थे। नीशम इसी संदर्भ में 20 सेंटीमीटर की दूरी का जिक्र कर रहे थे।

कमेंट करें
Elq8N