comScore

मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर : गौरव, आशीष ने भारत को दिलाई विजयी शुरुआत

March 03rd, 2020 21:10 IST
मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर : गौरव, आशीष ने भारत को दिलाई विजयी शुरुआत

हाईलाइट

  • मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर : गौरव, आशीष ने भारत को दिलाई विजयी शुरुआत (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, अम्मान (जॉर्डन)। गौरव सोलंकी और आशीष कुमार ने मंगलवार से शुरू हुए एशिया/ओसनिया मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर में भारत को विजयी शुरुआत दिलाई है। सोलंकी ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया तो वहीं आशीष ने 75 किलोग्राम भारवर्ग में दूसरे दौर में कदम रखा।

आशीष चीनी ताइपे के चिया वेई कान को 5-0 से मात दे दूसरे दौर में जगह बना ली।

पहला राउंड एक तरह से बराबारी का रहा। दोनों खिलाड़ियों ने अच्छी प्रतिस्पर्धा दिखाते हुए पंचों को जाया भी किया और सटीक निशाने पर भी लगाए। अशीष हालांकि एक कदम आगे ही रहे। उन्होंने राइट जैब से अच्छे प्रहार किए।

दूसरे राउंड में आशीष ज्यादा हावी रहे। उन्होंने कुछ लो पंच लगाए जो उनके विपक्षी पर भारी पड़े। पिर हुक और अपरकट के संयोजन से भी उन्होंने अपनी विपक्षी पर दबाव बना दिया। यहां कान दूरी बनाते हुए रक्षात्मक होने की कोशिश करने लगे। तीसरे राउंड में वह पूरी तरह से थके हुए नजर आ रहे थे और इसलिए ज्यादा प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाए।

दूसरे दौर में आशीष का सामना चौथी सीड किर्गिस्तान से युलू ओमुरबेक से होगा।

मैच के बाद आशीष ने कहा, मैं आज जिसे हराया उसके साथ मैं पहले भी खेल चुका हूं। वहां मैं हार गया था लेकिन इस बार मैंने एकतरफा हरा दिया। अगला मुकाबला चौथी सीड मुक्केबाज से है। उससे भी मैं पहले खेल चुका हूं और हरा भी चुका हूं। उसकी अच्छी सीड है तो उसका आत्मविश्वास भी ऊपर होगा लेकिन मेरा आत्मविश्वास भी ऊपर है। अगले मैच में मैं और अच्छे तरीके से उसके साथ खेलूंगा।

पहले दौर के मैच में सोलंकी ने किर्गिस्तान के अकिलबेक युलू इसेनबेक को 5-0 से हरा दूसरे दौर में प्रवेश किया। अगले दौर में उनका सामना उजबेकिस्तान के मिराजिजबेक मिराजखालीलोव से होगा।

पहले दो राउंड में सोलंकी ने अपनी आक्रामकता और बेहतरीन फुटवर्क से विपक्षी खिलाड़ी को हावी नहीं होने दिया। तीसरे राउंड में जरूर अकिलबेक ने वापसी कर सोलंकी पर सही जगह कुछ पंच मारे लेकिन इस दौर में भारतीय खिलाड़ी ने अपने डिफेंस का भी अच्छा परिचय देते हुए अंक लिए।

कमेंट करें
xWHI9