comScore

कोरोना का असर: CAB ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रख स्थानीय सीजन किया रद्द

June 06th, 2020 09:45 IST
कोरोना का असर: CAB ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रख स्थानीय सीजन किया रद्द

हाईलाइट

  • सीएबी ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रख स्थानीय सीजन किया रद्द

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने शुक्रवार को खिलाड़ियों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए 2019-20 के सीजन को रद्द कर दिया। सीएबी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। सीएबी ने ईडन गार्डन्स में अपने अधिकारियों के साथ टूर्नामेंट समिति की बैठक के बाद यह फैसला लिया।

सीएबी के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने कहा, काफी लंबी चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है कि संघ के लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ सबसे पहले है और इसलिए 2019-20 सीजन को रद्द कर दिया जाता है। यह भी फैसला लिया गया है कि जब हम अगली बार सीजन शुरू करेंगे तो यह नया सीजन होगा। मौजूदा सीजन जारी नहीं रहेगा।

इस बैठक की शुरुआत इस लॉकडाउन में सुब्रत सरकार की मौत के कारण एक मिनट के मौन के साथ की गई थी। मौजूदा स्थिति की समीक्षा की गई और मेडिकल समिति की सिफारिशों को माना गया, जिसमें डॉक्टरों ने कहा कि स्थिति स्थानीय क्रिकेट को शुरू करने के लिए ठीक नहीं है। इस बात को सदस्यों ने माना।

इस फैसले से पहले डिवीजन, दूसरे डिवीजन और सभी आयु वर्ग के टूर्नामेंटों को मौजूदा सीजन में रद्द कर दिया गया है। टूर्नामेंट समिति के चेयरमैन नीतीश रंजन दत्ता ने कहा, सीजन की शुरुआत पहले डिवीजन, दूसरे डिवीजन और आयु वर्ग के टूर्नामेंटों से हुई थी, लेकिन इस महामारी के कारण सभी टूर्नामेंट बीच में ही रोक दिए गए थे। लेकिन हमें उम्मीद है कि अगला सीजन एक नई शुरुआत होगा और सफलता के साथ खेला जाएगा।

कमेंट करें
AOanY