comScore

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, स्मिथ ने खेली 80 रनों की पारी

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, स्मिथ ने खेली 80 रनों की पारी

हाईलाइट

  • कैनबरा टी-20 : स्मिथ के अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने ली बढ़त

कैनबरा, 5 नवंबर (आईएएनएस)। स्टीवन स्मिथ (नाबाद 80) के करियर के तीसरे अर्धशतक की मदद से मेजबान आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां मनुका ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया।

आस्ट्रेलिया की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में यह लगातार छठी जीत है। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ पिछले सात टी-20 मैचों में उसकी यह पहली जीत है। आस्ट्रेलिया को इससे पहले 2018 में हरारे में पाकिस्तान के खिलाफ पिछली जीत नसीब हुई थी।

इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर आजम (50) और इफ्तिखार अहमद (नाबाद 62) के अर्धशतकों की मदद से छह विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया। आस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 18.3 ओवर में तीन विकेट पर खोकर हासिल कर लिया।

स्मिथ ने 51 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया। स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 20, बेन मैक्डरमेट ने 21 और कप्तान एरॉन फिंच ने 17 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान और इमाद वसीम को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (50) और इफ्तिखार अहमद (नाबाद 62) के अर्धशतकों की मदद से छह विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया। मेहमान टीम के लिए इफ्तिखार ने 34 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

उनके अलावा आजम ने 38 गेंदों पर छह चौके जड़े। मोहम्मद रिजवान ने 145 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने दो और पैट कमिंस तथा केन रिचर्डसन ने एक-एक विकेट चटकाए।

दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 मैच शुक्रवार को पर्थ में खेला जाएगा।

कमेंट करें
UXyj7