दैनिक भास्कर हिंदी: कप्तान कोहली ने ठुकराई करोड़ों की डील, जानिए वजह

September 16th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली देश के मौजूदा फिटनेस आइकॉन में से एक हैं। अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी समझते हुए कोहली ने एक सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी की तरफ से दी जा रही करोड़ों की डील को ठुकरा दिया है। उन्होंने इस डील को ठुकराने की वजह बताते हुए कहा कि, मैं सिर्फ उसी चीज का प्रचार करता हूं, जिसे मैं खुद के इस्तेमाल में लाता हूं। 

गौरतलब है कि विराट अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा ही सचेत रहते हैं। इसके लिए कोहली रेगुलर एक्सरसाइज के साथ-साथ, अपनी डाइट का भी काफी ख्याल रखते हैं। हाल ही में हुए एक फिटनेस टेस्ट के दौरान विराट कोहली ने सबसे अधिक 21 अंक हासिल किए थे। कोहली रोजाना जिम भी करते हैं। विराट ने अपने इस फैसले की वजह बताते हुए कहा कि वो सेहत और फिटनेस से लिहाज से खुद सॉफ्ट ड्रिंक्स नहीं पीते हैं, इसलिए वह इसका प्रचार करना भी गलत समझते हैं।

इसी साल जून 2017 में कोहली ने कोका-कोला कंपनी के साथ हुए अपने करार को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया था। उस समय विराट ने करार को आगे न बढ़ाने का कारण बताते हुए कहा था, 'जिस वक्त मैंने ये करार साइन किया था, उस समय फिटनेस मेरी प्राथमिकता नहीं थी लेकिन अब है, इसलिए अब मैं ये करार आगे नहीं बढ़ाना चाहता हूं।'