comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पांच शतक मारकर रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में बना दिए कई रिकॉर्ड


हाईलाइट

  • संगकारा को भी छोड़ दिया पीछे
  • सचिन तेंदुलकर की बराबरी की
  • इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक बनाए

डिजिटल डेस्क, लीड्स। भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। शनिवार को श्रीलंका के साथ हुए वर्ल्ड कप के 44वें मैच में रोहित ने अपना पांचवा शतक जड़ा, जिसके साथ वो वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए रोहित ने नया रिकॉर्ड बनाया है। रोहित से पहले 2015 ने संगकारा वर्ल्ड कप में 4 शतक मारने का रिकॉर्ड बनाया था, जिसे रोहित ने 2019 के वर्ल्ड कप में तोड़ दिया है।  

रोहित ने किस-किस मैच में मारे शतक
रोहित इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ चुके हैं। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122, पाकिस्तान के खिलाफ 140, इंग्लैंड के खिलाफ 102, बांग्लादेश के खिलाफ 104 और श्रीलंका के खिलाफ 103 रन बनाए।


एक और रिकॉर्ड किया अपने नाम
श्रीलंका के खिलाफ मैच में लगाए शतक के साथ रोहित शर्मा की वर्ल्ड कप में 6 सेंचुरी हो गई है। रोहित ने सचिन के वर्ल्ड कप में 6 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के नाम हैं। रोहित दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में 3 शतक लक्ष्य का पीछा करते लगाए हैं।

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक 

5 शतक- रोहित शर्मा (वर्ल्ड कप 2019)

4 शतक- कुमार संगकारा (वर्ल्ड कप 2015)

 
संगकारा के एक रिकॉर्ड में पीछे
रोहित शर्मा ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक लगातार 3 शतक लगाए हैं, लगातार सर्वाधिक शतकों के मामले में अब वह कुमार संगकारा से महज एक शतक दूर हैं।


वर्ल्ड में लगातार सबसे ज्यादा शतक

4 शतक - कुमार संगकारा, 2015 में

3* शतक - रोहित शर्मा, 2019 में

2 शतक - 12 अन्य खिलाड़ियों ने 

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक

6- रोहित शर्मा (16 पारियों में)

6- सचिन तेंदुलकर (44 पारियों में)

5- रिकी पोंटिंग (42 पारियों में)

5- कुमार संगकारा  (35 पारियों में)

कमेंट करें
hMCLt