comScore

चोपड़ा ने पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लताड़ा

June 06th, 2020 09:28 IST
चोपड़ा ने पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लताड़ा

हाईलाइट

  • चोपड़ा ने पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लताड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने उन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आड़े हाथों लिया है, जिन्होंने कहा था कि भारत 2019 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर इसलिए हारा ताकि पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए।

आकाश ने अपने यूट्यूब शो आकाशवाणी में कहा, मैं वो टी-शर्ट पहने हूं जिसमें लिखा है है शर्म नॉट फाउंड (शर्म नहीं मिली)। थोड़ा सोचो और शर्म करो। आईसीसी के ब्रांड एम्बेसडर होने के बाद भी वकार यूनिस ने विश्व कप के दौरान बयान दिया था कि भारत ने जानबूझकर मैच गंवा दिया। वाकई।

भारत को उस मैच में इंग्लैंड द्वारा रखे गए 338 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था। इस मैच में भारत की जीत पाकिस्तान को नॉकआउट में पहुंचा देती। भारत हालांकि पांच विकेट पर 306 रन ही बना सकी थी। इंग्लैंड टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपनी किताब बेन स्टोक्स ऑन फायर में उस मैच में भारतीय बल्लेबाजों की एप्रोच पर सवाल उठाए हैं।

स्टोक्स की किताब के कारण कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भारत को घेरा। पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने तो यहां तक कह दिया कि इसके लिए फाइन और पेनाल्टी होनी चाहिए। स्टोक्स ने बाद में खुद कहा था कि उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि भारत जानबूझकर उस मैच को हारा।

आकाश ने कहा, विराट कोहली और रोहित शर्मा की साझेदारी का स्टोक्स के लिए मतलब न हो, या वह महेंद्र सिंह धोनी की एप्रोच से असमंजस में पड़ गए हों, यह समझ में आता है, लेकिन उन्होंने कभी नहीं कहा कि भारत जानबूझकर मैच हारा। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी साफतौर पर कह रहे हैं कि भारत जानबूझकर हारा और आईसीसी को उस पर जुमार्ना लगा देना चाहिए। आप इस तरह से कैसे सोच सकते हैं? उन्होंने कहा, उस समय भारत के लिए ज्यादा जरूरी था कि वह ग्रुप में शीर्ष पर रहे। भारत उस ग्रुप दौर में सिर्फ एक मैच हारी और वो इत्तेफाक से इंग्लैंड के खिलाफ था।

कमेंट करें
Z5JQh