COA सोमवार को करेगी बैठक, हितों के टकराव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा

COA will meet on Monday, discuss many important issues including conflict of interest
COA सोमवार को करेगी बैठक, हितों के टकराव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा
COA सोमवार को करेगी बैठक, हितों के टकराव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा
हाईलाइट
  • इस बैठक के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कर्मचारियों का मूल्यांकन और क्रिकेट सलाहकार समिति (सीओए) द्वारा उठाए गए हितों के टकाराव के मुद्दे पर अहम चर्चा होगी
  • सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) सोमवार को यहां बैठक करेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (COA) सोमवार को यहां बैठक करेगी। इस बैठक के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कर्मचारियों का मूल्यांकन और क्रिकेट सलाहकार समिति (COA) द्वारा उठाए गए हितों के टकाराव के मुद्दे पर अहम चर्चा होगी।

कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांथा रंगास्वामी को आधिकारिक रूप से नई क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) में शामिल किया गया और सीईओ राहुल जौहरी ने उनसे कहा है कि किसी भी मतभेद पर वे अपना फैसला सुनाएं। उन्होंने इस मेल का जवाब भेज दिया है और अब फैसला COA और BCCI की कानूनी टीम को करना है। हालांकि, उम्मीद है कि कानूनी टीम शुरू में मेल की जांच करेगी, लेकिन किसी भी संशय की स्थिति में अंत में यह एथिक्स ऑफिसर डी.के. जैन के पास जाएगा।

BCCI के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, सीओए अपनी अगली बैठक में कानूनी टीम के साथ इन तीनों के जवाब पर चर्चा करेगी और साथ ही इस बात पर चर्चा करेगी कि भविष्य में इस पर क्या फैसला लिया जाना चाहिए। अगर कानूनी टीम को लगता है कि हितों के टकराव का मामला नहीं है तो नियुक्ति जारी रहेगी नहीं तो एथिक्स ऑफिसर इसमें दखल देंगे।

BCCI का संविधान कहता है कि एक शख्स एक ही पद पर बना रह सकता है और अगर यही मामला है तो CAC के तीनों सदस्य हितों के टकराव की जद में आ सकते हैं। कपिल इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (IAC) के निदेशक हैं, अंशुमान कई वर्षों से BCCI की अलग-अलग समितियों में रहे हैं और अब वह BCCI की एफिलिएशन समिति के सदस्य भी हैं। शांथा, भी आईसीए की निदेशक हैं।

BCCI कर्मचारियों के वेतन पर भी अहम चर्चा होगी। पिछली बैठक में काफी हंगामा हुआ था और इसका कारण था सीईओ द्वारा आईपीएल सीओओ हमेंग अमीन की जगह सीएफओ संतोष रंगनेकर को तवज्जो देना।

BCCI के एक अधिकारी ने कहा, ऐसा लगता है कि सीईओ और सीएफओ तेज गेंदबजों की तरह एक साथ शिकार करना चाहते हैं। इसलिए पहले सीएफओ यह सुनिश्चित करता है कि वह एक बढ़िया प्रस्तुति दे ताकि सीईओ को फायदा हो और सीईओ अब सीएफओ को आईपीएल सीओओ से पहले प्रमोट करने के लिए जोर दे रहा है। वह यह भूल रहे है कि आईपीएल सीओओ का काम सभी को दिख रहा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि सोमवार को यह मामला कैसे सामने आता है क्योंकि जोहरी सीएफओ के साथ अमेरिका में है और बैठक में शायद शामिल न हों।

 

Created On :   4 Aug 2019 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story